0 0 lang="en-US"> आवासीय आयुक्त ने विद्यालय प्रबंधन समितियों को किया सम्मानित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

आवासीय आयुक्त ने विद्यालय प्रबंधन समितियों को किया सम्मानित

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 16 Second

पांगी, 5 अप्रैल 

आवासीय आयुक्त रितिका जिंदल की अध्यक्षता में आज पुस्तकालय भवन किलाड़ में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में घाटी की प्राथमिक पाठशालाओं की उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन समितियों को शैक्षणिक सत्र 2023-24 में बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में  रितिका जिंदल ने विद्यालय प्रबंधन समितियों  की भूमिका, जिम्मेदारियों व विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास में उनके योगदान की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने शिक्षकों और विद्यालय प्रबंधन समितियों को मिल कर कार्य करने और अपने क्षेत्र के विद्यालयों के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया की घाटी में 65 प्राथमिक पाठशालाएं हैं जिसमें लगभग 30 पाठशालाएं एक ही अध्यापक द्वारा ही चलाई जा रही है।  उन्होंने शिक्षकों के कडे परिश्रम और बच्चों के विकास में उनके प्रयासों की सराहना की। आवासीय आयुक्त ने प्राथमिक पाठशाला कुलाल द्वारा लाडला-लाडली जन्मोत्सव योजना और प्राथमिक पाठशाला कवास में शिक्षकों द्वारा विभिन्न फलदार पौधे लगाने के लिए उनकी प्रशंसा की तथा इसी आधार पर घाटी के अन्य विद्यालयों में भी ऐसे कार्य करने के के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर खंड परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा व प्रधानाचार्य किलाड़ भगवान दास चौहान,खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी करम चंद ,खंड स्त्रोत समन्वयक निहाल शर्मा, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य व विभिन्न विद्यालयों  के शिक्षक उपस्थित रहे।

इन्हें किया गया सम्मानित:

विद्यालय प्रबंधन समिति राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुलाल प्रथम, राजकीय प्राथमिक पाठशाला करेल दुसरे व राजकीय प्राथमिक पाठशाला फिण्डपार तीसरे स्थान पर रहे।

इसी तरह उत्कृष्ट सेवाओं के लिए देवी चरण जेबीटी राजकीय प्राथमिक पाठशाला फिण्डपार, राजकुमार जेबीटी राजकीय प्राथमिक पाठशाला करेल, राजकुमार राणा जेबीटी राजकीय प्राथमिक पाठशाला कवास व सुरेंद्र कुमार जेबीटी राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुलाल को भी  सम्मानित किया गया ।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version