0 0 lang="en-US"> ऊना विधानसभा में 21 से 27 मई तक होम वोटिंग के लिए घर-घर पहुंचेंगी मोबाइल पोलिंग टीमें - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

ऊना विधानसभा में 21 से 27 मई तक होम वोटिंग के लिए घर-घर पहुंचेंगी मोबाइल पोलिंग टीमें

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 57 Second
ऊना, 20 मई। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ऊना, विश्व मोहन देव चौहान ने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग टीमें 21 मई से 27 मई तक 85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं के साथ-साथ 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान करवाने के लिए घर-घर पहुंचेंगी। ऊना विधानसभा में 419 मतदाताओं ने घर से मतदान करने की सुविधा का विकल्प चुना है। मतदान करवाने को 5 टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें पूरी गोपनीयता के साथ मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराएंगी।  एक बार अगर मतदाता किसी कारण घर पर नहीं होता है तो टीम दूसरी बार मतदाता के घर पहुंच कर मतदान करवाएगी।
उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट मतदान के निर्धारित शेड्यूल को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी साझा कर लिया गया है जिसके तहत संबंधित पोलिंग टीमें पोस्टल बैलेट मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण करवांएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान मतदान अधिकारी, सुरक्षा कर्मी, माइक्रो आब्जर्बर तथा सेक्टर अधिकारी के साथ-साथ संबंधित मतदान केंद्र के मतदान पर्यवेक्षक एवं संबंधित बीएलओ भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान पारदर्शिता सुनिश्चित बनाने को पोस्टल बैलेट मतदान की तमाम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।
Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version