0 0 lang="en-US"> बड़सर में 927 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता घर से ही करेंगे मतदान - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

बड़सर में 927 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता घर से ही करेंगे मतदान

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 11 Second

बड़सर 20 मई। लोकसभा आम चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के दृष्टिगत विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर में मोबाइल मतदान पार्टियों के लिये सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर में मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी बड़सर राजेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव तथा विधानसभा उपचुनाव के लिये घर से ही मतदान का विकल्प चुनने वाले बड़सर विधानसभा क्षेत्र के 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं की मतदान प्रक्रिया 26 मई तक पूर्ण कर ली जायेगी। इसके लिये 10 मोबाइल टीमों का गठन किया गया है जो कि 21 मई से 26 मई तक 927 मतदाताओं का घर में ही मतदान करवाना सुनिश्चित करेंगी।
एसडीएम ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने घर से मतदान का समय सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक निर्धारित किया है। अगर संबंधित मतदाता मोबाइल पोलिंग टीम को घर में नहीं मिलता है तो वह टीम मतदाता के घर में दूसरी बार आने का संदेश छोड़कर वापस चली जायेगी। अगर मतदाता दूसरी बार भी घर पर नहीं मिलता है तो उसे मतदान करने का कोई भी अन्य अवसर नहीं दिया जायेगा। एसडीएम ने इस दौरान सभी मतदाताओं से मोबाइल पोलिंग पार्टियों से सहयोग करने की अपील भी की।
कार्यक्रम के दौरान मास्टर ट्रेनर एवं तहसीलदार बड़सर धर्मपाल नेगी ने मोबाइल मतदान पार्टियों को चुनाव संबंधी कार्यप्रणाली समझाई तथा आवश्यक प्रशिक्षण दिया।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version