0 0 lang="en-US"> व्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में राजनीतिक उम्मीदवारों और अधिकारियों के साथ की बैठक - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

व्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में राजनीतिक उम्मीदवारों और अधिकारियों के साथ की बैठक

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 9 Second

ऊना, 21 मई। भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा ऊना जिले के गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा उप चुनावों के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी मीनू सिंह बिष्ट ने मंगलवार को बंगाणा में प्रशासनिक अधिकारियों एवं राजनितिक दलों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चुनावी व्यय की निगरानी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी को निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का पूरा पालन तय बनाने को कहा। बैठक में निर्वाचन अधिकारी एसडीएम बंगाणा सोनू गोयल तथा व्यय निगरानी के लिए गठित दलों के सदस्य उपस्थित रहे।
व्यय निगरानी दल पूरी सजगता से करें कार्य
मीनू विष्ट ने  निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करने को कहा। उन्होंने किसी भी पार्टी द्वारा या निर्दलीय उम्मीदवार के द्वारा खर्च का पूरा ब्यौरा कैश रजिस्टर में चढ़ाना अनिवार्य होगा। किसी भी पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार का खर्चा निर्वाचन आयोग की शर्तों और लिमिट के अनुसार ही होगा। चुनाव का खर्च रजिस्टर अकाउंट से ही होगा अन्य किसी भी अकाउंट से नहीं होगा। कैश रजिस्टर डे टू डे रजिस्टर और बैंक रजिस्टर को हर दिन अपडेट करना होगा। व्यय पर्यवेक्षक मीनू सिंह बिष्ट ने कहा कि सभी प्रत्याशी चुनाव पर होने वाले खर्च को व्यय रजिस्टर में दर्शाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कोई भी प्रत्याशी 40 लाख से अधिक की राशि खर्च नहीं कर सकता है।

वहीं, सोनू गोयल ने बताया कि कुटलैहड़ विधानसभा उपनिर्वाचन के तहत विभिन्न क्षे़त्रों में निगरानी टीमें तैनात की गई हैं तथा इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है ताकि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता की अनुपालना की जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार चुनाव प्रक्रिया के दौरान राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों द्वारा प्रचार के खर्चे का सही तौर आकलन सुनिश्चित किया जा रहा है तथा इसे शैडो रजिस्टर में दर्शाया जा रहा है।
व्यय पर्यवेक्षक से कर सकते हैं चुनावी व्यय संबंधी शिकायत
बता दें, ऊना जिले के गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा के उप चुनावों में मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) की अधिकारी मीनू सिंह बिष्ट को व्यय पर्यवेक्षक  नियुक्त किया है। मीनू सिंह बिष्ट 2011 बैच की आईआरएस अधिकारी हैं। उपचुनावों में व्यय से संबंधित किसी शिकायत अथवा सुझाव को लेकर कोई भी व्यक्ति व्यय पर्यवेक्षक मीनू सिंह बिष्ट के मोबाइल नम्बर 9317644760 अथवा लैंडलाइन नंबर 01975-292371 पर उनसे संपर्क कर सकता है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version