0 0 lang="en-US"> मतदान केंद्रों में हर गतिविधि पर नजर रखें माइक्रो ऑब्जर्वर: श्याम लाल पूनिया - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

मतदान केंद्रों में हर गतिविधि पर नजर रखें माइक्रो ऑब्जर्वर: श्याम लाल पूनिया

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 38 Second

सामान्य पर्यवेक्षक ने 17 विधानसभा क्षेत्रों के माइक्रो ऑब्जर्वरों को दिए निर्देश

हमीरपुर 23 मई। संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर नियुक्त होने वाले माइक्रो ऑब्जर्वरों को निर्देश दिए हैं कि वे एक जून को मतदान केंद्रों पर हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखें और अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रेषित करें।
वीरवार को यहां हमीर भवन में माइक्रो ऑब्जर्वरों के लिए आयोजित प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए श्याम लाल पूनिया ने ये निर्देश दिए। इस प्रशिक्षण सत्र में जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के माइक्रो ऑब्जर्वरों के साथ-साथ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अन्य जिलों के विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारियों और माइक्रो ऑब्जर्वरों ने भी वर्चुअल माध्यम से भाग लिया।
सामान्य पर्यवेक्षक ने माइक्रो ऑब्जर्वरों से कहा कि वे माइक्रो ऑब्जर्वर हैंडबुक का अध्ययन करें और मतदान केंद्रों पर किसी भी तरह की विशेष परिस्थिति उत्पन्न होने पर तुरंत उसकी सूचना दें। उन्होंने कहा कि एक जून को सभी मतदान केंद्रों पर सुबह साढे पांच बजे मॉक पोल शुरू होना है। इसलिए, सभी माइक्रो ऑब्जर्वर निर्धारित समय से पहले ही मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएं और सभी आवश्यक प्रबंधों का अवलोकन कर लें, ताकि वास्तविक मतदान निर्धारित समय पर शुरू हो जाए और मतदान की प्रक्रिया के दौरान कोई समस्या उत्पन्न न हो। मॉक पोल के दौरान उम्मीदवारों के एजेंट भी उपस्थित रहने चाहिए तथा इस प्रक्रिया को भी पूरी सतर्कता एवं पारदर्शिता के साथ पूर्ण किया जाना चाहिए। श्याम लाल पूनिया ने कहा कि माइक्रो ऑब्जर्वरों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली की भी पूरी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने इसके लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश अमरजीत सिंह, एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला, नायब तहसीलदार राजेश कौंडल और प्रोग्रामर निखिल भारद्वाज ने भी मतदान प्रक्रिया और ईवीएम-वीवीपैट के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version