0 0 lang="en-US"> साडा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की स्थिति को और अधिक बेहतर करें अधिकारी – जगत सिंह नेगी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

साडा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की स्थिति को और अधिक बेहतर करें अधिकारी – जगत सिंह नेगी

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 42 Second

18 जून, 2024

जनजातीय जिला किन्नौर के रिकांग पिओ स्थित आई.टी.डी.पी भवन में आज विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने की। इस दौरान साडा क्षेत्र की सीमा, ठोस-तरल कचरा प्रबंधन, जलनिकासी, स्ट्रीट लाईट इत्यादि समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई और सदस्यों के सुझाव आमंत्रित किए गए।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने साडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के निर्देश दिए तथा अधोसंरचना विकास सुनिश्चित किया जाए ताकि साडा क्षेत्र की स्थिति को और बेहतर किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर अपनी नैसंगिक प्राकृतिक सौदर्य के लिए विश्वभर में जाना जाता है और हर साल यहां हजारों की तादाद में पर्यटक आते हैं। ऐसे में यह आवश्यक है कि साडा के तहत आने वाले शहरी क्षेत्र साफ-सुथरे बने रहें और पर्यटकों को हर प्रकार की मूलभूत सुविधा उपलब्ध हो।
बागवानी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कल्पा और रिकांग पिओ में सुलभ शौचालयों की स्थिति को और बेहतर बनाया जाए। रिकांग पिओ चौक में ट्रैफिक लाईटों में जो कमी है उसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीने के पानी के लिए कुछ स्थानों पर उपयोग की जा रही पीवीसी पाईपों के स्थान पर एमएस पाईपों का प्रयोग किया जाए। इसके अलावा रिकांग पिओ चौक पर कल्पा व रोघी को जाने के लिए डिजिटल साईन बोर्ड लगाए जाएं ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को कल्पा व रोघी जाने के लिए किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।
राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को रिकांग पिओ में पार्किंग और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू ढंग से रखने के निर्देश दिए ताकि जाम की समस्या उत्पन्न न हो और गलत जगह पर गाड़ी खड़ी करने वालों पर नजर रख उनके चालान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सांगला बाजार में पार्किंग के लिए जो स्थान चिन्हित किया गया है उस स्थान पर शीघ्र पार्किंग के निर्माण का कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक सृष्टि पांडे, जिला परिषद सदस्य हितेश नेगी, उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता, सहायक आयुक्त विजय कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version