0 0 lang="en-US"> राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किन्नौर जिला के स्थानीय क्षेत्र विकास समिति की बैठक की अध्यक्षता ली - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किन्नौर जिला के स्थानीय क्षेत्र विकास समिति की बैठक की अध्यक्षता ली

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 1 Second

20 जून, 2024

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर के लोक निर्माण विश्राम गृह रिकांग पिओ में स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मंत्री ने शोंगटोंग-करच्छम जल विद्युत परियोजना, काशंग जल विद्युत परियोजना व अन्य लघु जल विद्युत परियोजनाओं के प्रबंधकों एवं परियोजना प्रभावित पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ प्रभावित पंचायतों में चल रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा बैठक ली। 
इस अवसर पर उन्होंने जल विद्युत परियोजनाओं द्वारा राशि जमा करवाने व परियोजना संशोधित लागत में हुई वृद्धि पर विस्तृत चर्चा की और परियोजना निर्माण के कारण वन सम्पदा एवं वन अधिकारों को हुए नुकसान के संदर्भ में प्रभावितों को मुआवजा अदा करने पर जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कैबिनेट मंत्री ने परियोजना निर्माण के कारण प्रदूषण से कृषि व बागवानी फसलों को हुए नुकसान में प्रभावितों को मुआवजा जमा करने पर विस्तृत चर्चा की और दोहराया कि वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्ध है। 
बागवानी मंत्री ने विद्युत परियोजनाओं में स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करने पर विस्तृत ब्यौरा मांगा और परियोजना प्रबंधकों से आह्वान किया कि वे स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करने में प्राथमिकता प्रदान करें। 
इसके अतिरिक्त विद्युत परियोजनाओं द्वारा कॉरपॉरेट सामाजिक दायित्व के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों पर जानकारी मांगी गई तथा परियोजना प्रभावित लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा, सामुदायिक अधोसंरचना विकास एवं खेल मैदानों पर बल दिया गया ताकि समावेशी नीतियों को बढ़ावा मिल सके। 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य हितैष नेगी, उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता, विभिन्न विद्युत परियोजनाओं के प्रबंधक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version