0 0 lang="en-US"> जुब्बल में HRTC की बस हादसे का शिकार, - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

जुब्बल में HRTC की बस हादसे का शिकार,

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 51 Second

हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की जुबल से गिलगित जाने वाली बस मार्ग पर एक दिल दहला देने वाली घटना में, एक जानलेवा दुर्घटना की विनाशकारी खबर सामने आई है। खतरनाक पहाड़ी इलाके से यात्रियों को ले जा रही बस एक भयावह दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें चालक और कंडक्टर सहित सात लोगों की जान चली गई।

SDM जुब्बल राजीव संख्यान ने बताया बस में 5 सवारी और 2 चालक परीचालक यानी 7 लोग बस में थे

जुबल गिलगित मार्ग पर हुई इस दुर्घटना में चालक करम दास और कंडक्टर राकेश कुमार सहित चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अमर सिंह की पत्नी बिरमा देवी और नेपाल के चंद्र शाह के बेटे धन शाह भी शामिल हैं।

इसके अलावा, दुर्घटना में तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी पहचान गिलगित के संजय ठाकुर की बेटी जिएंदर रंगटा, दीपिका और हस्त बहादुर के रूप में हुई है।

गनीमत रही की HRTC  की बस सड़क के एक छोर से गिरने के बाद दूसरे छोर पर रुक गई जिससे बस में सवार अन्य लोग़ों की जान बच गई। बस अगर सड़क पर नहीं रूकती तो सैंकडों फीट गहरी खाई में गिर जाती।

दुर्घटना के कारणों के बारे में विस्तृत जानकारी अभी जांच के दायरे में है। इस घटना ने समुदाय में खलबली मचा दी है, जिससे चुनौतीपूर्ण पहाड़ी सड़कों पर चलने वाले चालकों और यात्रियों के सामने आने वाले खतरों पर प्रकाश डाला गया है। अधिकारी प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने और भविष्य में ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम और स्थानीय अधिकारियों ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और बचाव और पुनर्प्राप्ति प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। यह घटना पहाड़ी यात्रा में निहित जोखिमों की एक मार्मिक याद दिलाती है और इन मार्गों पर सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की आवश्यकता को रेखांकित करती है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version