0 0 lang="en-US"> उपायुक्त ने केवी जाखू एवं तिब्बतन स्कूल साथ विभिन्न विषयों पर की चर्चा - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

उपायुक्त ने केवी जाखू एवं तिब्बतन स्कूल साथ विभिन्न विषयों पर की चर्चा

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 43 Second

शिमला, 20 जुलाई 
उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ सम्भोता तिब्बतन स्कूल छोटा शिमला एवं केंद्रीय विद्यालय जाखू के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त ने स्कूल एवं संगठन से संबंधित विभिन्न विषयों पर समीक्षा की।
प्रथम चरण में सम्भोता तिब्बतन स्कूल छोटा शिमला के साथ आयोजित बैठक में उपायुक्त ने कहा कि यह स्कूल अन्य स्कूलों के मुकाबले अपनी अलग पहचान एवं महत्व रखता है।  इसके संरक्षण के लिए सभी को प्रयास करने की आवश्यकता है।
उपायुक्त ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि स्कूल में छात्रों की घटती संख्या एक गंभीर विषय है। उन्होंने स्टाफ के सभी सदस्यों को इस विषय पर कार्य करने को कहा ताकि शिमला शहर के मुख्य स्थान पर स्थित विद्यालय का विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि सम्भोता तिब्बतन स्कूल छोटा शिमला के छात्र ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होने वाले 15 अगस्त के समारोह में अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति भी देंगे।
दूसरे चरण में केंद्रीय विद्यालय जाखू के साथ आयोजित बैठक में उपायुक्त ने कहा कि विद्यालय में किसी कारण से एनसीसी (नेशनल कैडेट कॉर्प्स) बंद हुआ था जिसे पुनः आरंभ करने के प्रयास किए जाएंगे। 
उपायुक्त ने कहा कि स्कूल के प्रतिनिधियों ने शिमला शहर के आसपास खाली जगह देने के लिए आग्रह किया है जहां पर स्कूल के विद्यार्थी एवं अध्यापकों द्वारा पौधारोपण किया जायेगा। उपायुक्त ने पदाधिकारियों को पौधारोपण के लिए जगह उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। 

अनुपम कश्यप ने कहा कि शहर में स्थिति सभी विद्यालयों के साथ हर सप्ताह बैठक का आयोजन किया जायेगा। 
उन्होंने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य शहर के स्कूलों में छात्रों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की जानकारी हासिल करना है। इसके साथ-साथ वहां पर समस्याओं का समाधान भी सुनिश्चित करना प्राथमिकता रहेगी ताकि शिक्षा के क्षेत्र में व्यवस्था को सुदृढ़ कर आने वाले भविष्य को सुरक्षित किया जा सके। 

उपायुक्त ने दोनो स्कूलों के साथ स्कूल में मौजूद छात्रों, अध्यापकों, हॉस्टल, प्रवेश प्रक्रिया एवं अन्य विषयों पर विस्तृत विचार विमर्श किया। 
इस अवसर पर प्रधानाचार्य सम्भोता तिब्बतन स्कूल पेमा ज्ञालत्सेन, प्रधानाचार्य केवी जाखू वीर चंद सहित अन्य अध्यापक उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version