0 0 lang="en-US"> खंड विकास अधिकारी एसोसिएशन ने की मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 लाख रुपए का अंशदान करने की घोषणा - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

खंड विकास अधिकारी एसोसिएशन ने की मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 लाख रुपए का अंशदान करने की घोषणा

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 49 Second

पंचायती राज संस्थाओं से भी मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान देने का किया निवेदन

मंडी 4 अगस्त। हिमाचल प्रदेश खण्ड विकास अधिकारी संघ ने पिछले सप्ताह प्रदेश में आई आपदा के मद्देनजर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 लाख रुपए का अंशदान देने की घोषणा की है। खंड विकास अधिकारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि शीघ्र ही शिमला जाकर  माननीय ग्रामीण विकास एवं  पंचायती राज मंत्री  अनिरुद्ध सिंह के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को चेक सौंपेंगे। 2 लाख रुपए का चेक दिया जाएगा व इसके अतिरिक्त एक एक दिन का वेतन भी मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिया जाएगा।कुल राशि 5 लाख रुपए से अधिक होगी।
खंड विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष गोपी चंद  पाठक व महासचिव  गौरव धीमान ने संयुक्त बयान में बताया कि प्रदेश अभी पुराने जख्मों से उभरा भी नहीं था कि एक नई आपदा ने दस्तक दे दी। इसलिए एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त जिला परिषदों,पंचायत समितियों व ग्राम पंचायतों से भी निवेदन किया है कि वे भी अपनी अपनी निधि से मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में कुछ ना कुछ अंशदान जरूर करें।
उन्होंने कहा कि चाहे बात कोरोना की हो या पिछले वर्ष आई आपदा की, आपदा राहत कार्यों में खंड विकास अधिकारियों तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने हमेशा ही आगे रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । पिछले वर्ष भी आपदा उपरांत गांवों के रास्तों,सड़कों को खुलवाया गया तथा लोगों के घरों की सुरक्षा के लिए हजारों डंगे लगवाए गए,टैंकों,गौशालाओं इत्यादि का पुनर्निर्माण करवाया गया व आपदा ग्रस्त हजारों मकानों का निर्माण करवाया गया।श्री गौरव धीमान ने बताया कि इस बार भी एसोसिएशन आपदा राहत कार्यों में बढ़चढ़कर  कार्य करेगी व सरकार के निर्देशों की अनुपालना के लिए दिन रात कार्य किया जाएगा।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version