0 0 lang="en-US"> अवैध खनन पर नकेल को ऊना जिला प्रशासन की कड़ी निगरानी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

अवैध खनन पर नकेल को ऊना जिला प्रशासन की कड़ी निगरानी

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 7 Second

ऊना, 5 अगस्त. अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए ऊना जिला प्रशासन ने पहरा और कड़ा कर दिया है। मैहतपुर तहसील के खानपुर और फतेहपुर क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के साथ ही अब हरोली तहसील के बाथू, बाथरी तथा घालूवाल में भी दिन-रात की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती की गई है।
उपायुक्त जतिन लाल ने इसके लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं। जारी आदेश के अनुसार, बाथू-बाथरी गांव में चौबीसों घंटे निगरानी के लिए सहायक खनन निरीक्षक विजय कुमार, खनन गार्ड मोहन लाल और शशी कपूर के साथ एक पुलिस कांस्टेबल तैनात किया गया है। वहीं, घालूवाल में सहायक खनन निरीक्षक राम दास और एक पुलिस कांस्टेबल को नियुक्त किया गया है।
इन अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में चौबीसों घंटे चौकसी करने और साप्ताहिक कार्रवाई रिपोर्ट खनन अधिकारी, ऊना को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। खनन अधिकारी अपनी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजेंगे।
जतिन लाल ने जिले में अवैध खनन से कड़ाई से निपटने की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि ऊना जिला प्रशासन अवैध खनन गतिविधियों को रोकने और प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। स्वां नदी में अवैध खनन की रोकथाम के लिए इसके साथ के क्षेत्रों में भी निगरानी के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version