0 0 lang="en-US"> प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत – जगत सिंह नेगी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत – जगत सिंह नेगी

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 38 Second

 06 अगस्त, 2024

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गत सायं किन्नौर जिला के कल्पा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कामरू स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला कूपा में 19 लाख रुपये की राशि से बने अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। यह अतिरिक्त भवन जे.एस.डब्लयू के कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के सहयोग से निर्मित किया गया है।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा पूरे प्रदेश सहित जनजातीय जिलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं तथा विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत इस शैक्षणिक सत्र से सरकारी विद्यालयों में पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम में शिक्षा आरंभ कर दी गई है। शिक्षकों का स्तर और अधिक बेहतर बनाने के मद्देनजर उन्हें आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है तथा विद्यालयों में शिक्षा संबंधी आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के विद्यार्थियों को उनके घर-द्वार पर आधुनिक व गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध हो सके।
जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य में गत दिनों हुई त्रासदी में हर प्रभावित परिवार के साथ खड़ी है तथा हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कृतसंकलप्ति है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा आपदा में प्रभावितों को 50 हजार रुपये की फौरी राहत राशि तथा किराए पर मकान के लिए 5 हजार रुपये प्रति माह प्रदान करने की घोषण की गई ताकि प्रभावितों को संबल प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के हर निर्धन एवं उपेक्षित वर्गों के उत्थान एवं विकास के लिए दिन-रात कार्य कर रही है तथा प्रदेश के समग्र विकास के लिए कई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर स्कूली छात्रों एवं महिला मण्डलों द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक प्रस्तुति प्रस्तुत की गई तथा मुख्य अतिथि द्वारा महिला मण्डल एवं स्कूली छात्रों को सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए 10-10 हजार रुपये की राशी प्रदान की गई।
इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष उमेश नेगी, पंचायत समिति कल्पा की अध्यक्षा ललिता पंचारस, जे.एस.डब्लयू के कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के अध्यक्ष दीपक डैविड सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version