0 0 lang="en-US"> पद्म पुरस्कार के लिए आवेदन 9 अगस्त तक - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

पद्म पुरस्कार के लिए आवेदन 9 अगस्त तक

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 9 Second

मंडी, 6 अगस्त । जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी, मंडी दिप्ती वैद्य ने बताया कि हर वर्ष गणतंत्र  दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति द्वारा कला, साहित्य, शिक्षा, खेल व समाज सेवा में असाधारण व प्रतिष्ठित सेवा के लिए पद्म पुरस्कार द्वारा पुरस्कृत किया जाता है, जिनमें पद्म विभूषण, पद्म भूषण, पद्मश्री, सर्वोच्च नागरिक सम्मान शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में जिला के विभिन्न खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाडि़यों से वर्ष 2025 के पद्म पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित  किए जा रहे हैं, जो कि उनके कार्यालय में 9 अगस्त तक प्रस्तुत किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक युवा खिलाड़ी अपने आवेदन पत्र के साथ संबंधित खेल के क्षेत्र में विशिष्ट और असाधारण उपलब्धियों का स्पष्ट रूप से उल्लेख करते हुए अधिकतम 800 शब्दों के विवरण के साथ प्रस्तुत कर सकते हैं।
जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों में काम करने वाले व्यक्तियों सहित सरकारी सेवक पद्म पुरस्कार के लिए पात्र नहीं है।
उन्होंने जिला के सभी नोडल युवा मंडलों,  खेल संघों से आह्वान किया कि वह अपने-अपने खंडों में सभी युवा खिलाड़ियों को इस पुरस्कार के बारे में जागरूक करें।
अधिक जानकारी के लिए इच्छुक  युवा पद्म अवार्ड पोर्टल एचटीटीपीएस/अवॉर्ड डाट जीओवी डाट इन पर लॉगिन  कर सकते हैं।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version