0 0 lang="en-US"> “कुल्लू में 4 सितंबर को हिन्दी पखवाड़ा के अंतर्गत भाषण, निबन्ध लेखन और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन” - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

“कुल्लू में 4 सितंबर को हिन्दी पखवाड़ा के अंतर्गत भाषण, निबन्ध लेखन और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन”

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 27 Second

कुल्लू 23 अगस्त। 2024

जिला भाषा अधिकारी कुल्लू सुनीला ठाकुर ने जानकारी दी कि भाषा एवं संस्कृति विभाग कुल्लू द्वारा गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी हिन्दी पखवाड़ा के उपलक्ष्य में दिनांक 4 सितम्बर, 2024 को प्रातः 10ः00 बजे देव सदन भवन, कुल्लू के सेमीनार हॉल में तीन चरणों में जिला कुल्लू के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की भाषण, निबन्ध लेखन एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

 भाषण प्रतियोगिता का विषय तकनीकी युग में हिन्दी भाषा व  हिन्दी का वर्तमान और भविष्य रहेगा ।  हिन्दी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का विषय भारत का गौरव हिन्दी व आधुनिक शिक्षा पद्धति में हिन्दी की दशा एवं दिशा रहेगा । हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में हिन्दी साहित्य, हिन्दी व्याकरण के आधार पर वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय सथान प्राप्त प्रतिभागियों को शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा । महाविद्यालयों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता न होकर सीधे राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं शिमला के गेयटी थियेटर में 13 सितंबर 2021 से आयोजित की जाएंगी । इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले इच्छुक विद्यालय जिला भाषा अधिकारी कार्यालय, कुल्लू अथवा ई. मेल कसवानससन520/हउंपसण्बवउ के माध्यम से 1 सितम्बर 2024 तक पंजीकरण अवश्य करवाएं ।   अधिक जानकारी के लिए जिला भाषा अधिकारी कार्यालय, कुल्लू के दूरभाष नं.-01902-222406 पर संपर्क कर सकते हैं ।  

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version