0 0 lang="en-US"> ‘बच्चों के पहले 1000 दिनों के दौरान पोषण का रखें विशेष ध्यान’ - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

‘बच्चों के पहले 1000 दिनों के दौरान पोषण का रखें विशेष ध्यान’

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 55 Second

हमीरपुर 09 सितंबर। बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय भोरंज ने सोमवार को ग्राम पंचायत अमरोह में पोषण माह के तहत पोषण दिवस एवं जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया।
इस अवसर पर सही पोषण पर चर्चा करते हुए आंगनवाड़ी वृत पर्यवेक्षक अंजना शर्मा ने कहा कि बच्चे की जिंदगी के पहले 1000 दिन सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। इसी समय बच्चे के शारीरिक एवं मानसिक विकास की नींव रखी जाती है। इन दिनों को जिंदगी के स्वर्णिम दिन माना जाता है। अंजना शर्मा ने कहा कि इस दौरान बच्चों के आहार का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। उसके आहार में सभी पोषक तत्वों का समावेश किया जाना चाहिए।
कार्यक्रम के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने लोगों को गीत के माध्यम से भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्थानीय महिलाओं ने पौष्टिक गुणों से भरपूर पारंपरिक व्यंजनों का स्टॉल भी लगाया।
इस मौके पर स्थानीय पंचायत प्रधान मीना कुमारी, पंचायत सदस्य बबली देवी, रणजीत सिंह, अमरजीत, संजीव कुमार, विनोद कुमार, मीरा देवी, कुसुम कुमारी, नरेश कुमारी, रामप्यारी, मीना देवी, क्षेत्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर्स, महिला मंडल की पदाधिकारी और अन्य महिलाएं भी उपस्थित रहीं।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version