0 0 lang="en-US"> 15 सितंबर को ग्राम सभा की विशेष बैठक - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

15 सितंबर को ग्राम सभा की विशेष बैठक

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 57 Second

ऊना, 9 सितंबर. ऊना जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान के सफल आयोजन के उद्देश्य से 15 सितंबर को ग्राम सभा की विशेष बैठक का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त जतिन लाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 5 और हिमाचल प्रदेश पंचायती राज (सामान्य) नियम, 1997 के नियम 9(2) के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए में उपायुक्त ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के सफल आयोजन के लिए 15 सितंबर को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की विशेष बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। यह बैठक जिले में 14 सितंबर से पहली अक्तूबर 2024 तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित की जाएगी।
आदेश के अनुसार, इस विशेष बैठक में गांव को ओडीएफ प्लस मॉडल (खुले में शौच मुक्त प्लस मॉडल) के रूप में घोषित करने के अलावा सत्यापित गांवों के लिए प्रस्ताव पारित से जुड़े मदों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में व्यक्तिगत घरेलू शौचालय के लाभार्थियों की पहचान और मौजूदा शौचालयों की रीट्रॉफिटिंग के लिए आवश्यक कदम उठाने और पंचायतों में सार्वजनिक कचरा प्रबंधन इकाइयों तथा कचरा पृथक्करण शेड्स की स्थापना के लिए उपयुक्त भूमि की पहचान के मदों पर चर्चा की जाएगी।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version