0 0 lang="en-US"> धरवाला में कामगारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

धरवाला में कामगारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 9 Second
चम्बा,21 सितम्बर
जिला श्रम कल्याण अधिकारी श्वेता कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड चम्बा के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज उप तहसील धरवाला में कंपनी के कार्यालय परिसर में छोटे पुलों के निर्माण पर कार्यरत कामगारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित किया गया।
उन्होंने बताया कि इस शिविर में जिसमें 56 कामगारों के स्वास्थ्य की जाँच की गई। इस शिविर में ब्लड प्रेशर, मधुमेह, एचआईवी, हेपेटाईटिस बी, सी, सिफलिस और टीबी की निशुल्क जाँच की गई। उन्होंने बताया कि इस शिविर के आयोजन का मुख्य उदेश्य असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे कामगारों को ज़रूरी स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना है।
शिविर में श्रम कल्याण अधिकारी ने कामगारों को हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि जिला में विभाग की ओर से इस तरह के निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविरों का आयोजन पहले भी किया गया है और भविष्य में भी इस तरह के शिविर आयोजित किए जाएंगे।
शिविर में डॉ विमद गुरुंग, जिला श्रम कल्याण कार्यालय के कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम, पूजा धवन, भारती जसरोटियात सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version