0 0 lang="en-US"> हिमाचल में सितंबर में रातें होने लगी ठंडी, जानें देश मे कैसा रहेगा मौसम। - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

हिमाचल में सितंबर में रातें होने लगी ठंडी, जानें देश मे कैसा रहेगा मौसम।

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 31 Second

हिमाचल में सितंबर में रातें होने लगी ठंडी, जानें देश मे कैसा रहेगा मौसम। देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश (India Weather Forecast ) जारी है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, हिमाचल में आज भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से तेज बारिश (rain in himachal ) होने की संभावना रहेगी, प्रदेश में रात के तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ने लगी है.

शिमला: देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार (India Weather Forecast) हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा.

अगले 24 घंटों के दौरान, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तरी तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

झारखंड, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, गुजरात, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश होगी. वहीं, हिमाचल में आज भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से तेज बारिश (rain in himachal ) होने की संभावना रहेगी. प्रदेश में रात के तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ने लगी है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 23°C 14°C
सोलन 28°C 16°C
हमीरपुर 31°C 20°C
मंडी 31°C 19°C
बिलासपुर 31°C 21°C
ऊना 33°C 21°C
कांगड़ा 31°C 18°C
सिरमौर 28°C 16°C
कुल्लू 30°C 13°C
चंबा 23°C 16°C
किन्नौर 22°C 8°C
लाहौल-स्पीति 20°C 6°C
अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति और किन्नौर 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

http://dhunt.in/Ch3uX?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “ETV Bharat हिंदी”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version