0 0 lang="en-US"> विश्व हृदय दिवस पर सामुदायिक चिकित्सा विभाग आईजीएमसी शिमला ने किया रैली का आयोजन - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

विश्व हृदय दिवस पर सामुदायिक चिकित्सा विभाग आईजीएमसी शिमला ने किया रैली का आयोजन

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 58 Second

विश्व हृदय दिवस पर प्रिंसिपल आईजीएमसी डॉ सीता ठाकुर ने विश्व हृदय दिवस पर जागरूकता पैदा करने के लिए एक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

सामुदायिक चिकित्सा विभाग के एचओडी डॉ अनमोल गुप्ता ने अपने विभाग के साथियों और छात्रों के साथ कार्डियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ पीसी नेगी के सहयोग से मेडिकल कॉलेज से मॉल रोड शिमला तक रैली का आयोजन किया ।

डॉ पीसी नेगी ने कहा कि दुनिया में हर साल 17 मिलियन से अधिक लोग हृदय रोग से मरते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हर साल 29 सितंबर को विश्व हृदय दिवस मनाया और मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य हृदय रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और उनके वैश्विक प्रभाव को कम करने के लिए उन्हें कैसे नियंत्रित करना है।

डॉ गुप्ता ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि विश्व हृदय दिवस क्यों महत्वपूर्ण हैयह आपके दिल के लिए है – और हमारे सभी दिलों के लिए जैसा कि वर्ल्ड हार्ट फ़ेडरेशन कहता है, 29 सितंबर अपने आप से पूछने के बारे में है: “मैं अपने दिल की देखभाल करने के लिए अभी क्या कर सकता हूं … और आपके दिल?”

यह दुनिया भर की घटनाओं पर प्रकाश डालता है

विश्व हृदय दिवस एक सार्वभौमिक मंच है जो हर साल हृदय रोग से मरने वाले लाखों लोगों पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता रखता है। दुनिया भर में होने वाले आयोजनों के माध्यम से, यह दिन स्वास्थ्य और फिटनेस टिप्स प्रदान करता है ताकि लोग हृदय संबंधी बीमारियों से मुक्त जीवन जी सकें।

यह लोगों को कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करता है

विभिन्न प्रकार के मज़ेदार, स्वस्थ कार्यक्रमों की पेशकश करके – चलना, दौड़ना, सार्वजनिक वार्ता, संगीत कार्यक्रम आदि – दिन आपको हृदय रोग से लड़ने और लंबा, स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित कर सकता है।

प्राचार्य डॉ सीता ठाकुर ने कहा कि आईजीएमसी शिमला में हृदय रोग विशेषज्ञों की एक अच्छी टीम है और अस्पताल आम जनता को बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहा है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version