0 0 lang="en-US"> HPSSC Recruitment 2022: 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों की हिमाचल में की जाएगी भर्ती, कल से कर सकेंगे अप्लाई। - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

HPSSC Recruitment 2022: 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों की हिमाचल में की जाएगी भर्ती, कल से कर सकेंगे अप्लाई।

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 2 Second

HPSSC Recruitment 2022: 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों की हिमाचल में की जाएगी भर्ती, कल से कर सकेंगे अप्लाई।HPSSC Jobs 2022: ये भर्ती अभियान कल से शुरू हो जाएगा और 29 अक्टूबर तक चलेगा. भर्ती के जरिए हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPSSC) विभिन्न पद पर भर्ती करेगा.HPSSC Recruitment Notification 2022: नौकरी की तलाश में बैठे 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPSSC) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. इसके अनुसार आयोग द्वारा विभिन्न पद पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन प्रक्रिया 30 सितम्बर से शुरू हो जाएगी और 29 अक्टूबर को समाप्त होगी.

रिक्ति विवरण
HPSSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस अभियान के जरिए 1,647 पद को भरा जाना है. जिनमें असिस्टेंट मैनेजर, लैब टेक्नीशियन आदि पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन / इंटरमीडिएट / बीएससी / बीकॉम / एमकॉम / इंजीनियरिंग/ डिप्लोमा और अन्य निर्धारित पात्रताएं जरूरी है.

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि एचपीपीएससी एसआई पद के लिए आयु सीमा 21 से 26 वर्ष के बीच है. अधिकतम उम्र सीमा में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवार चयन के लिए पदानुसार लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे, जिसके लिए 100 अंक निर्धारित हैं. परीक्षा में सामान्य अंग्रेजी, सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स और लॉजिक आदि विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 360 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

http://dhunt.in/ChC99?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “ABP न्यूज़”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version