0 0 lang="en-US"> Himachal: डिपुओं में मिलने वाले आटा-चावल में आधा-आधा किलो की बढ़ोतरी। - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Himachal: डिपुओं में मिलने वाले आटा-चावल में आधा-आधा किलो की बढ़ोतरी।

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 25 Second

Himachal: डिपुओं में मिलने वाले आटा-चावल में आधा-आधा किलो की बढ़ोतरी।हिमाचल सरकार ने डिपुओं में मिलने वाले आटा और चावल के कोटे में आधा-आधा किलो की बढ़ोतरी की है। अक्तूबर में एपीएल और करदाता उपभोक्ताओं को प्रति राशनकार्ड साढ़े पांच किलो चावल और साढ़े 12 किलो आटा मिलेगा।इस महीने उपभोक्ताओं को पांच किलो चावल और 12 किलो आटा दिया गया है। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों को यह आदेश जारी किए हैं।

हिमाचल में साढ़े 19 लाख राशनकार्ड धारक परिवार हैं। इनमें करीब छह लाख गरीब परिवार शामिल हैं। प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं को तीन दालें (मलका, माश और दाल चना), दो लीटर तेल (रिफाइंड, सरसों), चीनी और एक किलो नमक सब्सिडी पर दे रही है। आटा और चावल केंद्र सरकार मुहैया कराती है।

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री राजिंद्र गर्ग ने बताया कि हिमाचल के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को डिपुओं में एकसाथ सारी खाद्य वस्तुएं उपलब्ध होंगी। डिपुओं में रिफाइंड और सरसों तेल की सप्लाई पहुंच गई है। जो उपभोक्ता सितंबर में तेल नहीं ले पाए, वे अक्तूबर में सितंबर का तेल ले सकते हैं। डिपो होल्डर को महीने की सात तारीख से पहले गोदामों से राशन उठाने के निर्देश दिए हैं।

डिपुओं से सैंपल लेने के निर्देश
प्रदेश सरकार ने खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को डिपुओं से सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं, जिससे उपभोक्ताओं को गुणवत्ता वाला राशन उपलब्ध हो सके।

अरविन्द ठाकुर

http://dhunt.in/CkM8n?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “अमर उजाला”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version