0 0 lang="en-US"> Congress Fake List: कांग्रेस प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल, स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा न होने वाले नाम भी शामिल - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Congress Fake List: कांग्रेस प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल, स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा न होने वाले नाम भी शामिल

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 2 Second

Congress Fake List: कांग्रेस प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल, स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा न होने वाले नाम भी शामिल।Congress Fake List, संभावना है कि कांग्रेस हाईकमान नवरात्र के दौरान हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगा, लेकिन शुक्रवार तक ऐसा नहीं हुआ है।इसी बीच शुक्रवार दोपहर इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची वायरल हो गई। चंद मिनटों में यह कई लोगों तक पहुंच गई। ऐसे में कई ने इस पर आसानी से विश्वास भी कर लिया। बाद में पार्टी नेतृत्व को स्पष्टीकरण देना पड़ा कि यह फर्जी है। फर्जी सूची में सभी 68 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई। यहां तक कि उन नेताओं के नाम भी सूची में दिए हैं, जिन पर अभी तक स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा ही नहीं हुई है। इन विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी चयन पर विवाद भी अधिक है।


फर्जी सूची कई नेताओं तक भी पहुंची। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा रही। इसमें शिमला शहर, किन्नौर, ठियोग, सरकाघाट, पच्छाद सहित कुछ सीटों पर टिकट बदल दिए। पार्टी स्तर पर इसकी भी जांच शुरू हो गई है कि यह सूची आखिर जारी किसने की है। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकटों के लिए खींचतान चली हुई है। दो अक्टूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दोबारा दिल्ली में बैठक प्रस्तावित है।

पार्टी ने अभी जारी नहीं की कोई अधिकारिक सूची : किमटा

प्रदेश कांग्रेस महासचिव संगठन रजनीश किमटा ने कहा कि इंटरनेट मीडिया में जारी प्रत्याशियों की सूची महज अटकलबाजी है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने ऐसी कोई भी सूची अभी जारी नहीं की है। न ही किसी प्रत्याशी के बारे आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा की है, इसलिए इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों की कोई आधिकारिक सूची पार्टी ने जारी नहीं की है। पार्टी की आधिकारिक सूची जल्द जारी की जाएगी।

http://dhunt.in/CtZqG?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “जागरण”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version