0 0 lang="en-US"> अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर डीसी ने सम्मानित किए 90 प्लस मतदाता - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर डीसी ने सम्मानित किए 90 प्लस मतदाता

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 35 Second


बुजुर्ग मतदाता वोट डाल कर युवा पीढ़ी को मतदान के लिए करें प्रेरितः डीसी
ऊना, 1 अक्तूबरः अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर आज जिला ऊना के आश्रेय पुरोधा चड़तगढ़ में 90 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यतिथि जिला निर्वाचन अधिकारी तथा उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने 5 बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित किया। साथ ही उन्हें मुख्य चुनाव आयुक्त की अपील भी सौंपी।
इस अवसर पर राघव शर्मा ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे विविध लोकतंत्र है और लोकतंत्र ही विविधता में एकता का सूत्र है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने वरिष्ठ नागरिकों को मतदान करने के लिए विशेष मुहिम आरंभ की है। ऐसे में वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए ताकि युवा मतदाता उनसे सीख लेकर वोट की अहमियत समझें। उन्होंने कहा कि घर का बुजुर्ग व्यक्ति जब वोट डालने के लिए घर से निकलता है, तो युवा पीढ़ी उनसे प्रेरणा लेती है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता श्याम शरण नेगी यहीं से हैं। वह पूरे देश के लिए लोकतंत्र के आइकन हैं और पंचायत चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं। राघव शर्मा ने कहा कि हमें श्याम शरण नेगी से सीख लेकर हर हाल में अपना वोट डालकर लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए।
ऊना में 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य
डीसी राघव शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र को सुदृढ़ करने के लिए प्रत्येक मतदाता को मताधिकार का प्रयोग आवश्यक है और हिमाचल प्रदेश में मतदान का प्रतिशत काफी अच्छा रहता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 में पूरे राज्य में जिला ऊना में सबसे अधिक 77 प्रतिशत मतदान हुआ था और इस बार विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर 80 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है। ताकि एक बार फिर जिला ऊना मतदान में पूरे प्रदेश में प्रथम रहे। उन्होंने कहा कि यह लक्ष्य सभी की भागीदारी और जन सहयोग से भी संभव है। इसलिए आगामी विस चुनाव में सभी बढ़-चढ़ कर वोट डालें।
शतायु मतदाताओं तक पहुंचाया जा रहा मुख्य चुनाव आयुक्त का संदेश
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में शतायु और वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को घर-घर जाकर सम्मानित किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें वोट डालने के लिए प्रेरित करती हुई मुख्य चुनाव आयुक्त की एक अपील भी सौंपी जा रही है।
इन्हें किया गया सम्मानित
जिला निर्वाचन अधिकारी राघव शर्मा ने 90 वर्ष से अधिक आयु के बसदेहड़ा निवासी दीवान सिंह, जखेड़ा निवासी रमेश्वर दत्त शास्त्री, चड़तगढ़ निवासी रत्न चंद ऐरी, ऊना निवासी किशन चंद कपिला तथा चड़तगढ़ निवासी निर्मला देवी को सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी अनीता शर्मा, तहसील कल्याण अधिकारी जितेंद्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version