0 0 lang="en-US"> हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर आज से काले बिल्ले लगाकर करेंगे विरोध - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

हिमाचल प्रदेश के डॉक्टर आज से काले बिल्ले लगाकर करेंगे विरोध

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 37 Second

हिमाचल प्रदेश चिकित्सक अधिकारी संघ की बैठक डॉ अनुपम बदन अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश चिकित्सक अधिकारी संघ की अध्यक्षता में ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की गई।

संघकीमुख्यकार्यकारिणीसमितिनेसर्वसम्मतिसेनिर्णयलियाहैकिआजसेहिमाचलप्रदेशकेसभीडॉक्टरअपनीमांगोंकोलेकरपूरेहिमाचलमेंकालेबिल्लेलगाकरअपनेकार्यक्षेत्रमेंकामकरेंगे।

डॉक्टरों का कहना है कि वह पिछले कुछ दिनों से लगातार सरकार से मिल रहे हैं और अपनी मांगों को उन से अवगत करवा रहे हैं परंतु अभी तक उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य निदेशक 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो गए पर अभी तक सरकार ने किसी और की नियुक्ति के आर्डर नहीं किए हैं। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अनुपम जी का कहना है कि अगर सरकार ने किसी डॉक्टर के इलावा अगर किसी नॉन टेक्निकल आदमी को इस पोस्ट पर बिठाया तो हिमाचल प्रदेश के सभी डॉक्टर अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर चले जाएंगे।

डॉ अनुपम प्रदेश अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन का कहना है कि समय पर मेडिकल ऑफिसर से ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर से सीएमओ या डिप्टी डायरेक्टर , डिप्टी डायरेक्टर से जॉइंट डायरेक्टर की प्रमोशन नहीं होती है जिसके कारण डायरेक्टर के पद पर समय पर प्रमोशन नहीं हो पाती।

आज यह नौबत है कि जो कॉन्ट्रैक्ट पर डॉक्टर लगे हैं उनकी वेतन कभी भी नियमित तौर पर सही नहीं मिलता है। अलग-अलग ब्लॉकों के ट्रेजरी ऑफिसर अपने रूल्स लगाते रहते हैं और कहीं कम और कहीं सही बेतन मिल रहा है। एसोसिएशन कितनी बार सरकार को बता चुकी है कि वेतन में विसंगतियां हैं और इसके कारण हमारे युवा डॉक्टर हताश हो रहे हैं।

डॉक्टर जनता की भलाई का काम कर रहे हैं पर उनके भी परिवार हैं, उनके भी बच्चे हैं ,वह भी एक इंसान हैं और इसी सोसाइटी का हिस्सा है।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में कार्यरत सभी डॉक्टरों का एकमात्र सरकार से निवेदन है कि वह जल्द से जल्द उनकी बातों को सुने और उनका समाधान करें।

इस बैठक में डॉ राजेश राणा उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ, डॉक्टर चांदनी राठौर उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश चिकित्सक, डॉ प्रवीण चौहान कोषाध्यक्ष, डॉक्टर कल्याण सिंह अध्यक्ष कुल्लू इकाई, दिलबाग सिंह अध्यक्ष चंबा इकाई, डॉक्टर दीपक कैंथला अध्यक्ष शिमला इकाई डॉक्टर विकास ठाकुर अध्यक्ष मंडी इकाई, डॉक्टर सनी धीमान अध्यक्ष कांगड़ा इकाई, डॉ जितेंद्र रुड़की मुख्य सलाहकार मंडी इकाई, डॉ विजय राय महासचिव मंडी इकाई, डॉ अनंत विजय राघव महासचिव सिरमौर इकाई, डॉक्टर मोहित महासचिव हमीरपुर इकाई, डॉक्टर कमल महासचिव सोलन इकाई, डॉक्टर योगराज महासचिव शिमला इकाई, डॉक्टर करण हितेषी महासचिव चंबा इकाई, डॉ अनुभव नेगी महासचिव किन्नौर इकाई, डॉ जितेंद्र डॉक्टर राहुल कराना एवं डॉ विवेक शारदा ऊना इकाई, डॉ रोशन ठाकुर आरडीए नेरचौक, डॉ विशाल जमवाल आरडीए नेरचौक, डॉ उमेश, डॉक्टर अंकुश, डॉक्टर पारस सहगल आदि संघ के सदस्य मौजूद थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
1 100 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version