0 0 lang="en-US"> Putin ने दी सबसे खतरनाक ऑफिसर के हाथों युद्ध की कमान- Europe तक खलबली। - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Putin ने दी सबसे खतरनाक ऑफिसर के हाथों युद्ध की कमान- Europe तक खलबली।

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 8 Second

Putin ने दी सबसे खतरनाक ऑफिसर के हाथों युद्ध की कमान- Europe तक खलबली।रूस को यूक्रेन (Russia-Ukraine War) पर हमला बोले 7 महीने से भी ज्यादा हो गया। इतने दिनों में रूस ने पूरे यूक्रेन को खंडहर में तब्दील कर दिया है लेकिन, इसके बाद भी जेलेंस्की की अकड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है।यूक्रेन पर रूस का हमला जेलेंस्की के अकड़ का परिणाम है। अगर जेलेंस्की चाहे होते तो ये जंग कभी होती ही नहीं, लेकिन उन्होंने न तो रोकने की कोशिश की और न ही बातचीत करने की। लाखों लोगों की जिंदगी बरबाद और यूक्रेन को तबाह करने वाला कोई और नहीं बल्कि जेलेंस्की खुद है। उन्होंने कभी चाहा ही नहीं कि ये युद्ध रुके क्योंकि, जेलेंस्की को अमेरिका और पूरे पश्चिमी देशों का समर्थन प्राप्त है। इस जंग के दौरान जेलेंस्की और पश्चिमी देश जमकर झूठ बोलते रहे। रूस ने जब-जब युद्ध की रणनीति में बदलाव किया है तब-तब यूक्रेन में भारी तबाही मची है। अब पुतिन ने अपने सबसे खतरनाक ऑफिसर (Commander Sergei Surovikin) के हाथों में यूक्रेन युद्ध की कमान सौंप दी है। यूक्रेन युद्ध के नेतृत्व के लिए नये कमांडर सर्गेई सुरोविकिन (Commander Sergei Surovikin) हैं।

बेहद खतरनाक हैं रूस के नये कमांडर
रूस ने नये कमांडर को लेकर कहा है कि, सर्गेई सुरोविकिन को ‘स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन’ के लिए ज्वाइंट ग्रुपिंग फोर्सेज का कमांडर बनाया गया है। यूक्रेन पर किए अपने आक्रमण को रूस ने ‘स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन’ करार दिया है। मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, सुरोविकिन 55 साल के हैं, जिनका जन्म साइबेरिया के नोवोसिबिर्स्क में हुआ है। उन्हें 1990 के दशक में ताजिकिस्तान और चेचन्या में संघर्ष का अनुभव है और हाल ही में, सीरिया में भी उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी, जहां मास्को ने 2015 में बशर अल-असद के शासन के पक्ष में हस्तक्षेप किया था. ।मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक, सुरोविकिन ने यूक्रेन में दक्षिण फोर्सेज का नेतृत्व किया है।

यूक्रेन को भुगतना होगा बुरा अंजाम
नए कमांडर का ऐलान एसे समय में हो रहा है जब रूस ने यूक्रेन के चार शहरों पर अपने में मिला लिया है। यहां ले लोगों को अब रूस की नागरिकता मिलेगी। इस जंग को लेकर दुनिया चाहती है कि किसी तरह यह रूक जाये। लेकिन, पश्चिमी देशों के उकसावे के चक्कर में अब ऐसा लगता है कि, दुनिया एक बार फिर से परमाणु हमले का तबाही देखेगी। अब ये जंग न्यूक्लियर अटैक की ओर जा रहा है। क्योंकि, रूस ने अब परमाणु हथियार तैनात करने शुरू कर दिये हैं। उधर अमेरिका का भी कहना है कि, पुतिन मजाक नहीं करते है। ऐसे में माना जा रहा है कि, परमाणु हमले वाली बात उनकी सही है। अगर ये हमला हुआ तो इसके लिए जिम्मेदार पश्चिमी देश और यूक्रेन होंगे।

http://dhunt.in/D3hzf?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “इंडिया नैरेटिव ”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version