0 0 lang="en-US"> महंगाई पर भाजपा ने कांग्रेस के दावों को किया खारिज, कहा- देश की विकास दर सर्वाधिक, घडियाली आंसू बहा रहा विपक्ष - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

महंगाई पर भाजपा ने कांग्रेस के दावों को किया खारिज, कहा- देश की विकास दर सर्वाधिक, घडियाली आंसू बहा रहा विपक्ष

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 30 Second

महंगाई पर भाजपा ने कांग्रेस के दावों को किया खारिज, कहा- देश की विकास दर सर्वाधिक, घडियाली आंसू बहा रहा विपक्ष। देश में गरीबी, बढ़ती बेरोजगारी और आय असमानता पर आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले द्वारा गंभीर चिंता जताए जाने के बाद कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ हमला शुरू कर दिया है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र की भाजपा सरकार और आरएसएस पर निशाना साधते हुए इस बयान को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का नतीजा बताया।

Breaking News in Hindi Today: शाहनवाज हुसैन ने बोला असदुद्दीन ओवैसी पर हमला, कहा- अपने बयानों से खड़ा करना चाहते हैं विवाद

कांग्रेस को महंगाई पर बोलने का अधिकार नहीं

हालांकि, भाजपा ने सभी विपक्षी दलों के आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि कांग्रेस को इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस की बढ़ती महंगाई के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस को मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में महंगाई की दर पर गौर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्थिति को देखिए। दुनिया में भारत की विकास दर सबसे तेज है और यहां महंगाई की दर भी अमेरिका और यूरोप सहित अन्य देशों की तुलना में बहुत कम है।

Coronavirus Updates: देश में मिले कोरोना वायरस के 2,756 नए मामले, एक्टिव केसों में लगातार दूसरे दिन आई कमी

कांग्रेस की आलोचना घड़ियाली आंसू

कांग्रेस की आलोचना को घड़ियाली आंसू बताते हुए अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में महंगाई दर करीब 10 प्रतिशत थी। विकास दर भी तेजी से घट रही थी। मुद्रास्फीति के मोर्चे पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में मुद्रास्फीति की दर लगभग सात प्रतिशत है और भारतीय रिजर्व बैंक इसे छह प्रतिशत तक लाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि आर्थिक विकास और मुद्रास्फीति दर के बीच संतुलन भी बनाना है। उन्होंने कहा कि जब भी वस्तुओं के दाम बढ़ते हैं तो गरीबों पर सबसे ज्यादा मार पड़ती है। इसलिए उन्हें राहत देने के लिए मोदी सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। आयुष्मान भारत, गैस सब्सिडी, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं जनहित में चलाई जा रही हैं।

http://dhunt.in/D2Kms?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “जागरण”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version