Boycott Cadbury ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, PM मोदी के पिता के नाम को लेकर हुआ विवाद

Read Time:4 Minute, 32 Second

Boycott Cadbury ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, PM मोदी के पिता के नाम को लेकर हुआ विवाद। ट्विटर पर हैशटैग ‘बॉयकॉट कैडबरी’ ट्रेंड कर रहा है। हैशटैग Boycott Cadbury के साथ हजारों लोगों ने ट्वीट किया है और इसे बैन करने की मांग की है।

रविवार को सुबह से ट्विटर पर बॉयकॉट कैडबरी ट्रेंड कर रहा है। ‘बॉयकॉट कैडबरी’ ट्रेंड करने के पीछे दो वजह है। कैडबरी उत्पादों में ‘बीफ’ के इस्तेमाल के दावों के अलाव सोशल मीडिया यूजर्स ने कंपनी के हालिया दिवाली विज्ञापन को लेकर भी निशाना बनाया है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि कैडबरी के नए विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता ”दामोदार” का नाम का इस्तेमाल किया गया है।
‘साध्वी प्राची बोलीं- कैडबरी को शर्म आनी चाहिए…..’
ट्विटर उपयोगकर्ताओं का दावा है कि वर्तमान कैडबरी दिवाली विज्ञापन विवादास्पद है क्योंकि इसमें “दामोदर” नाम का एक गरीब दीया बेचने वाले को दिखाया गया है, जो कथित तौर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पिता का नाम है। भगवा क्रांति सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष और विहिप नेता साध्वी प्राची ने ट्विटर पर हैशटैग #BoycottCadbury लिखते हुए कंपनी के नए दिवाली विज्ञापन की आलोचना की है। साध्वी प्राची ने कहा कैडबरी को शर्म आनी चाहिए।
साध्वी प्राची ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ”क्या आपने टीवी चैनलों पर इस वक्त आने वाले कैडबरी चॉकलेट के विज्ञापन को ध्यान से देखा है? विज्ञापन में दीया बेचने वाला गरीब शख्स ”दामोदर” है। यह पीएम नरेंद्र मोदी के पिता का नाम है। पीएम नरेंद्र मोदी के पिता के नाम को गलत तरीके से दिखाने के लिए ऐसा किया जाता है। जैसा, ‘चायवाले का बाप दियावाला’ कैडबरी कंपनी को शर्म आनी चाहिए…।”
पहली बार नहीं है जब ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottCadbury

साध्वी प्राची के ट्वीट के बाद कई अन्य लोगों ने भी भारत में कैडबरी उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए ट्वीट करना शुरू कर दिया। यह पहली बार नहीं है जब कैडबरी भारतीय ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आई है। 2021 में भी कैडबरी को लेकर ट्विटर पर बॉयकॉट ट्रेंड हुआ था। इस बार भी कई लोगों ने इसको लेकर ट्वीट किया है। ‘बॉयकॉट कैडबरी’ ट्रेंड करने वाले ट्विटर यूजर्स ने ऑस्ट्रेलिया की कैडबरी वेबसाइट के प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन पेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमें लिखा है, ”प्लीज, ध्यान दें, अगर हमारे किसी ऑस्ट्रेलियाई उत्पाद में सामग्री में जिलेटिन होता है, तो हम जिस जिलेटिन का उपयोग करते हैं वह हलाल प्रमाणित होता है और बीफ से मिलता है।”

कैडबरी ने दी सफाई

हालांकि कैडबरी उत्पादों में बीफ का दावा करने वाला वायरल स्क्रीनशॉट भारत का नहीं है। इससे पहले जब कैडबरी डेयरी मिल्क बनाने वाली कैडबरी पर ये आरोप लगे थे तो कंपनी ने कहा था कि हमारे सारे प्रोडक्ट 100% शाकाहारी हैं। कैडबरी ने कहा था, भारत में उसके सभी उत्पाद 100% शाकाहारी हैं और रैपर पर हरा बिंदु इसलिए दिया जाता है।


http://dhunt.in/EpHZi?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “OneIndia”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मन की बात की 94वीं कड़ी में प्रधानमंत्री के सम्बोधन का मूल पाठ (30.10.2022)
Next post शिमला में कंगना रणौत बोलीं- जनता चाहेगी तो मंडी से चुनाव लड़ूंगी
error: Content is protected !!