Digital Marketing : इस क्षेत्र को प्रति वर्ष चाहिए 80 लाख स्किल्ड कर्मचारी, जानिए कैसे मिलेगा इसमें काम

Read Time:4 Minute, 25 Second

Digital Marketing : इस क्षेत्र को प्रति वर्ष चाहिए 80 लाख स्किल्ड कर्मचारी, जानिए कैसे मिलेगा इसमें काम। साल 2030 तक भारत को विभिन्न क्षेत्रों में 9 करोड़ कर्मचारियों की जरूरत होगी। मैककिंसे ग्लोबल इंस्टीट्यूट द्वारा जारी एक रिपोर्ट के हवाले से ये आंकड़ा सामने आया है। क्योंकि वैश्विक महामारी में भारत का हर क्षेत्र डाउनफाल का शिकार हुआ था।

जिसके बाद देश को लगातार उबरने की जरूरत बनी रही। रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2030 तक डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर्स, मैन्युफैक्चरिंग, फूड प्रोसेसिंग, पॉवर, लॉजिस्टिक्स, वित्तीय सेवाओं, ऑटोमेशन, हेल्थ, व रिटेल आदि सेक्टर्स में 9 करोड़ नौकरियों की जरूरत होगी। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के सभी अनस्किल्ड कर्मचारियों को 2030 तक स्किल्ड करने का लक्ष्य लिया है। जिसमें प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत हर वर्ष लाखों लोगों को स्किल्ड किया जा रहा है। क्योंकि मार्केट को प्रतिवर्ष 80-90 लाख स्किल्ड कर्मचारियों की जरूरत होती है। अगर 12वीं, ग्रेजुएशन के बाद आप भी बेरोजगार हैं या अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं। तो सफलता डॉट कॉम द्वारा शुरू किए गए Advanced Digital Marketing Course : Join Now की मदद ले सकते हैं। इस कोर्स की मदद से कई बेरोजगार युवकों को कम समय में आकर्षक पैकेज पर नौकरी मिल चुकी है। क्योंकि मौजूदा समय में 50 फीसद से अधिक मार्केट पर डिजिटल मार्केटिंग का कब्जा है। इस क्षेत्र में हर वर्ष लाखों नई नियुक्तियां हो रहीं हैं।

ये भी सीखें
डिजिटल मार्केटिंग ई बुक्स
ग्रॉफिक्स डिजाइनिंग
कंटेंट राइटिंग

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद शुरूआत में उम्मीदवार को 2.5 लाख से 5 लाख रुपए वार्षिक सैलरी आसानी से मिल जाती है। अनुभव के साथ यह सैलरी 8 से 10 लाख रुपए वार्षिक पैकेज में भी बदल जाती है।

डिजिटल मार्केटिंग में इन फील्ड में मिलेगा अच्छा पैसा

ई-मेल मार्केटिंग
सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन
कॉपी राइटिंग
कंटेंट राइटिंग
सोशल मीडिया मार्केटिंग
एडवर्टाइजिंग
सर्च इंजन मार्केटिंग
सफलता के साथ बनाएं अपना करियर

देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेस की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्रॉफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के साथ कई कोर्स मौजूद हैं। सफलता के डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के बाद आप सोशल मीडिया मैनेजर, SEO एग्जीक्यूटिव, PPC एक्सपर्ट्स, कंटेंट मार्केटर, ई-कॉमर्स मैनेजर, सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन/मार्केटिंग और ईमेल मार्केटिंग जैसे काम को बड़े आसानी से कर सकेंगे। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेस हैं।

Source : “अमर उजाला”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post पीटी ऊषा ने 58 साल की उम्र में रचा इतिहास, भारतीय ओलिंपिक संघ की बनीं अध्यक्ष
Next post How Much Water to drink in a Day: 8 ग्लास नहीं शरीर को एक दिन में इतने पानी की जरूरत, नई स्टडी ने चौंकाया
error: Content is protected !!