FIFA 2022 : अर्जेंटीना ने नॉकआउट स्टेज में बनाई जगह, हार के बावजूद पोलैंड भी पहुंचा फाइनल-16 में

Read Time:2 Minute, 21 Second

गुरुवार को अर्जेंटीना ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में पोलैंड को 2-0 से मात दी। इसी के साथ लियोनेल मेस्सी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना ने फाइनल-16 में जगह बना ली।

अर्जेंटीना ग्रुप-सी में 6 अंकों के साथ शीर्ष पर रहने वाली टीम बनी, वही हार के बावजूद भी पोलैंड 4 अंकों के साथ फाइनल-16 में जगह बनाने में कामयाव रही। हालांकि ग्रुप-सी के एक अन्य मुकाबले में मेक्सिको ने सऊदी अरब को 2-1 से मात देकर ग्रुप स्टेज के अंत में 4 अंक बटौरे, लेकिन मेक्सिकों को ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबलों में गोल डिफ्रेंस में नेगेटिव एक अंक के चलते फाइनल-16 में जगह नहीं मिल पाई।

मैच की बात करें तो अर्जेंटीन के लिए यह करो या मरो वाला मैच था। अर्जेंटीना टीम इस मैच में सब कुछ दाव पर लगाकर खेल रही थी। हालांकि, मैच के पहले हॉफ में अर्जेंटीना बॉल पजेशन के साथ पूरी तरह हावी रही और टीम को गोल करने के कई मौके भी मिले, लेकिन इसके बावजूद भी अर्जेंटीना टीम पहले हॉफ के अंत तक 0-0 पर समाप्त हुई।

वहीं, दूसरे हॉफ के शुरूआत में ही अर्जेंटीना के मिड फिल्डर एलेक्सिस मैक एलिस्टर ने टीम को थोड़ी राहत दी। उन्होंने 46वें मिनट में गोल दाग अर्जेंटीना को 1-0 से बढ़त दिला दी। वहीं मैच के 67वें मिनट में लेफ्ट स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज़ ने बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच के अंत तक पोलैंड एक भी गोल नहीं कर पाई और अर्जेंटीना ने इस मुकाबले को 2-0 से जीत लिया।

http://dhunt.in/GhlYc?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “Punjabkesari.com” via Dailyhunt

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 01 December 2022 राशिफल: आज कौन सी राशि वालों को मिलेगा सम्मान, जानें गुरुवार का राशिफल ।
Next post FIFA WC: ट्यूनीशिया ने गत चैंपियन फ्रांस को चौंकाया, 1-0 से जीत हासिल की, लेकिन टूर्नामेंट से हुआ बाहर
error: Content is protected !!