मंडी जिले में 3-4 सितंबर को मतदाता सूचियां अपडेट करने को विशेष प्रचार अभियान – जतिन लाल

Read Time:3 Minute, 29 Second

सभी राजनीतिक दलों से सहयोग की अपील

मंडी, 01 सितम्बर। अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल ने बताया कि आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 को लेकर 3 व 4 सितम्बर को मंडी जिले के सभी मतदान केंद्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों पर दावे व आक्षेप के लिए विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इसमें पहली अक्तूबर 2022 को 18 साल की आयु पूरी कर रहे सभी पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने पर विशेष बल रहेगा।
वे वीरवार को उपायुक्त मंडी कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कक्ष में तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में भाजपा, कांग्रेस, बसपा, सीपीआई, सीपीआई (एम) इत्यादि दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार, सदस्य सचिव एवं तहसीलदार (चुनाव) विजय शर्मा व नायब तहसीलदार (चुनाव) राजेश जोशी ने भी निर्वाचन संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि 3 व 4 सितंबर को जिले के विभिन्न स्थानों पर मतदाता जागरूकता पर विशेष प्रचार मुहिम चलाई जा रही है। इस विशेष प्रचार अभियान के जरिए जिले के 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को वोट बनाने संबंधी तमाम जानकारियां दी जाएंगी। इसके साथ ही उन्हें इलेक्शन ऐप व वोटर हेल्पलाइन ऐप के प्रयोग को लेकर भी शिक्षित किया जाएगा।
उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों से भी अपने स्तर पर लोगों को मतदाता पहचान पत्र बनाने व पुष्टि कराने संबंधी जागरूक करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में बूथ स्तर पर स्वीप वैन के जरिए लोगों को ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) चलाने संबंधी तमाम जानकारियां दी जा रही है।
जतिन लाल ने बताया कि यदि कोई मतदाता किसी कारणवश घर से बाहर है, तो वह गूगल प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करके या भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल पर जाकर फार्म-6 भर कर अपना नाम ऑनलाइन दर्ज कर सकता है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने मंडीवासियों से अपने मतदाता पहचान पत्र बनाने व मतदाता सूची में अपने नाम की पुष्टि करने तथा मतदाता पहचान पत्र को आधार के साथ लिंक कराने की अपील की है, ताकि सभी को मतदान में सुगमता हो।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नोडल अधिकारी सात सितंबर तक कार्य योजना करें तैयार – डीसी राणा
Next post हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने आज उप-तहसील टापरी की ग्राम पंचायत चगांव में लगभग 18 लाख रुपये की लागत से निर्मित महिला मण्डल भवन का लोकार्पण किया।
error: Content is protected !!