‘शब्द राहुल गांधी के और ‘संस्कार’ सोनिया गांधी के’, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास पर स्मृति ईरानी का तंज

Read Time:5 Minute, 29 Second

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी पर जोरदार हमला किया. श्रीनिवास की एक कथित टिप्पणी को लेकर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व पर हमला करते हए कहा कि उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वह राहुल गांधी के थे और उनके ‘संस्कार’ सोनिया गांधी के हैं.

भाजपा की नेता ने यह आरोप भी लगाया कि जब तक सोनिया और राहुल गांधी पार्टी में रहेंगे,’पदोन्नति’ चाहने वाले कांग्रेस नेता उनके खिलाफ ‘इस प्रकार की टिप्पणियां’ करते रहेंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस की ओर से रविवार को राजघाट पर आयोजित ‘संकल्प सत्याग्रह’ के दौरान श्रीनिवास ने कथित टिप्पणी की थी. श्रीनिवास की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि श्रीनिवास पहले कांग्रेस नेता नहीं हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि उन्होंने क्या कहा है. उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह राहुल गांधी के हैं और संस्कार सोनिया गांधी के. सिर्फ आवाज युवा कांग्रेस की है.

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि जब तक ये दोनों (सोनिया और राहुल) वहां है, पदोन्नति चाहने वाले कांग्रेस नेता मेरे खिलाफ इस प्रकार की टिप्पणी करते रहेंगे. इससे पहले, भाजपा के कुछ नेताओं ने श्रीनिवास पर ईरानी को लेकर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. हालांकि कांग्रेस की युवा इकाई ने अपने प्रमुख के भाषण का एक वीडियो जारी कर इस आरोप को खारिज किया और कहा कि तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है.

वीडियो प्रसारित करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

युवा कांग्रेस ने यह भी कहा कि श्रीनिवास के बयान का आधा-अधूरा वीडियो प्रसारित करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रभारी अमित मालवीय ने श्रीनिवास के एक भाषण का एक वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि यह महिला विरोधी व्यक्ति भारतीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष है. डार्लिंग बना कर बेडरूम में. …..एक महिला मंत्री को लेकर यह विमर्श का स्तर है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने (स्मृति) अमेठी से राहुल गांधी को पराजित किया है. हताश कांग्रेस अप्रासंगिकता के मार्ग पर तेजी से अग्रसर है.

क्या कांग्रेस नेतृत्व श्रीनिवास के खिलाफ कार्रवाई करेगा?

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी यह वीडियो साझा किया और सवाल किया कि क्या कांग्रेस नेतृत्व श्रीनिवास के खिलाफ कार्रवाई करेगा? युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने अपने इस भाषण का 29 सेकेंड का एक वीडियो जारी कर ट्वीट किया कि संघी नहीं सुधरेंगे… आधा अधूरा नहीं, पूरा बयान चलाओ…. मैंने 2014 के पहले दिए जाने वाले आप लोगों के बयान को ही उद्धृत किया है जो 400 रुपये के सिलेंडर वाली ‘महंगाई’ आप लोगों को ‘डायन’ नजर आती थी, आज आप लोगों ने उसी ‘डायन’ महंगाई को 1100 रुपये एलपीजी सिलेंडर के रूप में ‘डार्लिंग’ बनाकर बैठाया हुआ है.

बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया

युवा कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस की ओर से रविवार को राजघाट पर आयोजित ‘संकल्प सत्याग्रह’ के दौरान श्रीनिवास द्वारा दिये गये भाषण के एक अंश को निकालकर भाजपा नेताओं ने इसे केंद्रीय मंत्री के खिलाफ टिप्पणी के रूप में प्रचारित किया, जबकि यह बयान महंगाई को 2014 से पहले भाजपा नेताओं द्वारा ‘डायन’ कहे जाने से संबंधित था. उसने कहा कि यह युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने की कोशिश है. हम इसकी निंदा करते हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार! भारत में 24 घंटे में सामने आए 2151 नए केस, 6 महीने में सबसे ज्यादा
Next post तेजी से फोन की बैटरी खत्म कर देते हैं ये 10 Apps, लंबी चलेगी बैटरी बस तुरंत करें ये काम
error: Content is protected !!