NCB Action: सबसे बड़ी ‘ड्रग्स तस्करी’ का भंडाफोड़, एनसीबी ने 15000 LSD ड्रग किया जब्त, 6 गिरफ्तार

Read Time:2 Minute, 29 Second

NCB Action: सबसे बड़ी ‘ड्रग्स तस्करी’ का भंडाफोड़, एनसीबी ने 15000 LSD ड्रग किया जब्त, 6 गिरफ्तार। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के मुताबिक, एनसीबी ने आज मंगलवार को छापेमारी कर दो मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और 15,000 लीसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड (एलएसडी) ड्रग जब्त किया है।

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया है कि ये ड्रग्स व्यावसायिक मात्रा से 2.5 हजार गुना अधिक है। इस दवा की व्यावसायिक मात्रा .1 ग्राम है। यह एक सिंथेटिक दवा है और बहुत खतरनाक है। यह पिछले 2 दशकों में सबसे बड़ी जब्ती है।

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने आगे बताया कि यह एक विशाल नेटवर्क था और पोलैंड, नीदरलैंड, यूएसए, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में फैला हुआ था। तस्करों ने क्रिप्टोकरंसी और डार्कनेट का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि 2.5 किलो मारिजुआना के बैंक खातों में जमा 4.65 लाख और 20 लाख रुपये जब्त किए गए।

मई में NCB ने 25000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की थी

एनसीबी की यह घोषणा पिछले महीने नौसेना के साथ एक संयुक्त अभियान के बाद आई है, जिसमें केरल के तट से 25 हजार करोड़ रुपये की नशीली दवाओं को जब्त किया गया था। बता दें कि एनसीबी ने इसी साल 13 मई को 2525 किलोग्राम मेथमफेटामाइन ड्रग्स जब्त की थी जो कि 25 हजार करोड़ रुपए की बताई गई। इंडियन नेवी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान केरल तट के पास से इस ड्रग्स को जब्त किया था।

By OneIndia

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रा.वा.मा.पा रिकांग पिओ में मनाया गया जिला स्तरीय युवा उत्सव
Next post जिला कुल्लू में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का अयोजन
error: Content is protected !!