अमरनाथ यात्रा: आधार शिविर में लगाए जाएंगे 29 सी.सी.टी.वी. कैमरे, 4 बॉडी स्कैनर

Read Time:2 Minute, 25 Second

अमरनाथ यात्रा: आधार शिविर में लगाए जाएंगे 29 सी.सी.टी.वी. कैमरे, 4 बॉडी स्कैनर।जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी में अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के मुख्य आधार शिविर और उसके आस-पास 29 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे।

यात्रा से जुड़े एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जम्मू के भगवती नगर में यात्री निवास देश भर के तीर्थयात्रियों के लिए मुख्य आधार शिविर के रूप में कार्य करता है। अमरनाथ की 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा मंदिर में हिम शिवलिंग के दर्शन करने के लिए तीर्थयात्री यहीं से रवाना होते हैं। अमरनाथ तीर्थयात्रा 1 जुलाई को 2 रास्तों से शुरू होने वाली है।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

अधिकारियों के अनुसार यात्री निवास में लगभग 29 सी.सी.टी.वी. कैमरे और उसके आसपास के क्षेत्र में 360 डिग्री वाले 2 बड़े कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये कैमरे पूरे इलाके में चौबीसों घंटे इलेक्ट्रॉनिक तरीके से नजर रखेंगे। इसके अलावा वहां पर 4 बॉडी स्कैनर भी लगाए जाएंगे। जम्मू के भगवतीनगर क्षेत्र में स्थित यात्री निवास में पहली बार एक वातानुकूलित सामुदायिक रसोई हॉल के अलावा आधार शिविर की सभी इमारतों और सैटअप में क्लोज सर्किट फायर हाइड्रेंट सिस्टम भी होंगे। आधार शिविर 20 जून से पहले तैयार हो जाए, इसके लिए यहां मुरम्मत, जीर्णोद्धार और फेसलिफ्टिंग का काम भी तेज गति से चल रहा है।

By पंजाब केसरी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Kiratpur-Manali NH से हिमाचल सरकार भी करेगी कमाई, बैठक में CM सुक्खू का बड़ा एलान
Next post किसानों की बढ़ने जा रही चिंता, मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट, चेतावनी जारी
error: Content is protected !!