वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान! रोहित-कोहली की हुई वापसी

Read Time:4 Minute, 24 Second

वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान! रोहित-कोहली की हुई वापसी। टीम इंडिया (Team India) को आगामी समय में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है। बीसीसीआई (BCCI) ने वनडे वर्ल्ड को नजर में रखते हुए अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है इसके साथ ही बीसीसीआई ने इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है।

इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी बीसीसीआई कर रही है और ऐसे में टीम इंडिया (Team India) अब वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

इस वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को साल 2024 में टी 20 वर्ल्ड कप भी खेलना है और इसके साथ ही बीसीसीआई ने इस टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आज हम आपको इस टी 20 वर्ल्ड कप (World Cup) की इसी संभावित टीम के बारे में विस्तार से बताएंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की होगी टीम में वापसी

Rohit Sharma & Virat Kohli

बीसीसीआई की चयन समिति साल 2024 में अमेरिका और इंग्लैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए जिस टीम का ऐलान करेगी उसके अंदर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। ये दोनों ही खिलाड़ी साल 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद से ही अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट से दूर हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम के अंदर जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है।

इनके अलावा मैनेजमेंट इस टीम में तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल कर सकती है, इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर के अंदर ही सभी को प्रभावित किया है।

कुछ ऐसा रहेगा 2024 टी 20 वर्ल्ड कप में टीम का समीकरण

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी 2024 टी 20 वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए जिस टीम का ऐलान करेगी उसकी कमान अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास रहेगी और हार्दिक पंड्या को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है। इसके अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को बतौर मुख्य बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है, जबकि ईशान किशन और केएल राहुल टीम के मुख्य विकेटकीपर हो सकते हैं।

रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर टीम के अंदर एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल हो सकते हैं तो वहीं कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को बतौर मुख्य गेंदबाज टीम के अंदर शामिल किया जा सकता है।

2024 टी 20 वर्ल्डकप में कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

By Sportzwiki

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल की बेटी ने अंबाला में लगाया फंदा, MMU में BSC एग्रीकल्चर की स्टूडेंट थी
Next post Snowfall In Himachal: हिमाचल प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बारालाचा पास सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू
error: Content is protected !!