Champions Trophy 2025: इन आठ टीमों को मिला चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट, जानें कौन-कौन सी बड़ी टीमें रहेगी नदारद

Read Time:3 Minute, 11 Second

Champions Trophy 2025: इन आठ टीमों को मिला चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट, जानें कौन-कौन सी बड़ी टीमें रहेगी नदारद ।: वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज मुकाबले खत्म होते ही साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तस्वीर भी साफ हो गई. दरअसल, ICC ने यह निर्धारित किया था कि वर्ल्ड कप लीग स्टेज की पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के अलावा टॉप-7 टीमों को ही चैंपियंस ट्रॉफी में जगह मिलेगी.

ऐसे में अब जब लीग स्टेज के सभी 45 मुकाबले खेले जा चुके हैं तो उन सभी टीमों के नाम भी तय हो गए हैं, जिन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना है.

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, ऐसे में उसका इस टूर्नामेंट में खेलने पहले से तय था. पाकिस्तान के अलावा पॉइंट्स टेबल की टॉप-7 टीमों में भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान तो पहले ही बैक टू बैक वर्ल्ड कप मैच जीतते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी. यहां आखिरी दो स्थान के लिए जोरदार रेस थी. यह रेस श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के बीच थी.

आखिरी में पलटा पासा
चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी दो स्पॉट पर कब्जा करने की रेस में एक वक्त इंग्लैंड सबसे पीछे चल रही थी. वहीं, श्रीलंका और नीदरलैंड्स टॉप-8 में शामिल थे लेकिन आखिरी मुकाबलों के दौर में चीज़ें पलटी और इंग्लैंड व बांग्लादेश ने पॉइंट्स टेबल के टॉप-8 में एंट्री लेते हुए श्रीलंका और नीदरलैंड्स के अरमानों पर पानी फेर दिया.

चैंपियंस ट्रॉफी की आठ टीमें: भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश.

ये बड़ी टीमें रहेगी नदारद
वर्ल्ड कप 2023 में आखिरी दो स्पॉट पर रहने वाली श्रीलंका और नीदरलैंड्स तो चैंपियंस ट्रॉफी बेहद करीब से चूक ही गई हैं. इनके साथ ही आईसीसी के फूल मेंबर नेशन जैसे वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और आयरलैंड भी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में नहीं खेलेंगी. यह तीनों टीमें वर्ल्ड कप में भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी

By ABP न्यूज़ via Dailyhunt

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Aaj Ka Rashifal 14 November 2023: गोवर्धन पूजा के दिन किन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानने के लिए देखें आज का राशिफल
Next post Bhai dooj shubh muhurat: आज और कल मनाया जाएगा भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार भैया दूज, पढ़ें शुभ मुहूर्त
error: Content is protected !!