3rd T20I: 2 सुपर ओवर के बाद टीम इंडिया ने दर्ज की रोमांचक जीत, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

Read Time:4 Minute, 8 Second

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे सुपर ओवर में हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 3-0 से अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप कर दिया। टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार दो सुपर ओवर हुए है।

दूसरे सुपर ओवर में भारत 11 रन ही बना पाया क्योंकि दो खिलाड़ी आउट हो गए थे। नियमानुसार सुपर ओवर में 2 खिलाड़ी आउट होने के बाद पूरी टीम आउट मानी जाती है। हालांकि एक गेंद बची हुई थी। रोहित ने दूसरे सुपर ओवर में 11(3) रन बनाये। अफगानिस्तान की तरफ से दूसरा सुपर ओवर फरीद अहमद करने आये। भारत की तरफ से दूसरा सुपर ओवर करने रवि बिश्नोई ने तीन गेंदों में 2 विकेट चटकाए।

 

अफगानिस्तान ने पहले सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 रन बनाये। भारत भी 16 रन ही बना पाया। इस सुपर ओवर में भारत की तरफ से आखिरी गेंद यशस्वी जायसवाल को खेलनी थी और रोहित रिटायर्ड आउट हो गए। वहीं सिर्फ रनिंग करने के लिए नॉन स्ट्राइक पर रिंकू आये। रोहित ने 13(4)* रन बनायें। उन्होंने लगातार 2 छक्के जड़े। अफगानिस्तान की तरफ से पहला सुपर ओवर करने अजमतुल्लाह उमरजई आये।

 

पहले सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने मुकेश कुमार की गेंद डॉट खेली। हालांकि इस गेंद पर ओवरथ्रो के 3 रन आये। हालांकि जब विकेटकीपर संजू ने जो थ्रो फेंकी थी तो गेंद नबी से टकराई। भारतीय फील्डरों ने इस पर नाराजगी जताई। रोहित गुस्से इससे खुश नहीं थे लेकिन नबी का कहना है कि उन्होंने अपनी दौड़ने की लाइन नहीं बदली।

 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 212 रन टांगे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित के बल्ले से निकले। उन्होंने 69 गेंद में 11 चौको और 8 छक्कों की मदद से 121* रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने ये 5वां टी20 इंटरनेशनल शतक 64 गेंदों में जड़ दिया। उनके अलावा रिंकू सिंह ने 39 गेंद में 2 चौको और 6 छक्कों की मदद से 69* रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 190* (95) रन की साझेदारी निभाई। फरीद अहमद मलिक ने अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।अजमतुल्लाह उमरजई एक विकेट लेने में सफल रहे।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन ही बनाये। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन गुलबदीन नायब ने बनाये। उन्होंने 23 गेंद में 4 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। उनके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ और कप्तांन इब्राहिम जादरान ने क्रमशः 50(32), 50(41) रन की अर्धशतकीय पारियां खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 (66) रन की साझेदारी करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिले। एक-एक विकेट आवेश खान और कुलदीप यादव को मिला।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post व्यंगचित्रकार अरविंद शर्मा जी के व्यंगचित्र आपकी क्या राय है?
Next post Aaj Ka Rashifal: 18 January 2024 कैसा रहेगा आज आपका दिन, किसे मिलेगी खुशखबरी, पढ़ें 12 राशियां
error: Content is protected !!