हर घर तिरंगा- आज़ादी के तहत 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया जाएगा

Read Time:1 Minute, 58 Second
हर घर तिरंगा- आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को वस्तुतः संबोधित करते हुए यह बात कही।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पूरे राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है और राष्ट्र के लोगों को ध्वज का पूरा सम्मान और सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा, “यह पहल लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करेगी जिससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना का संचार होगा।”
जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए 13 से 15 अगस्त तक हर घर, सरकारी, निजी, औद्योगिक और शैक्षणिक भवन में तिरंगा फहराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभाषिश पांडा, सचिव एलएसी राकेश कंवर, निदेशक ग्रामीण विकास ऋग्वेद ठाकुर और निदेशक भाषा, कला और संस्कृति (एलएसी) डॉ. पंकज ललित भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next post शिमला पुलिस ने शिमला निवासी दो व्यक्तियों के कब्जे से 52.16 ग्राम चिट्टा/हेरोइन बरामद
error: Content is protected !!