दिव्यांग व बुजुर्ग घर बैठे डाल सकेंगे वोट: अश्विनी कुमार

Read Time:1 Minute, 54 Second
मंडी, 11 अक्तूबर । हिमाचल में पहली बार 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलट के जरिए घर बैठे मतदान कर सकेंगे। घर से वोट की सुविधा ऑप्शनल होगी। यह जानकारी अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी,मंडी अश्वनी कुमार ने मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ लोगों को अपने मत का प्रयोग सुनिश्चित बनाने के लिये गठित डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी आन एक्सेसिबल इलेक्शन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक उन वयोवृद्ध व्यक्तियों के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा की गई है। इसमें ऐसे लोगों की इच्छा पर निर्भर होगा कि वे बूथ पर डालना चाहते हैं या फिर पोस्टल बैलेट से मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए उन्हें चुनाव घोषित होने के बाद और इलेक्शन की नोटिफिकेशन के पांच दिन के अंदर निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन करना होगा। आवेदन संबंधित मतदान केंद्र का बूथ स्तर का अधिकारी घर पर भरेगा। उनके वोट की गोपनीयता भी रखी जायेगी।
बैठक में दिव्यांग संघ की प्रधान हेमलता पाठक, एन. के. शर्मा प्रेसिडेंट सहयोग कल्याण समिति, डिप्टी एस.पी. देवराज, डॉ. पबनेश कुमार, तहसीलदार निर्वाचन विजय कुमार उपस्थित थे ।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से जिला हमीरपुर के लिए 5422.06 लाख रूपए के विभिन्न कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किए
Next post भरमौर-पांगी का नेतृत्व करने वाले नेताओं ने अगर सिर्फ ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा न देकर इन स्वाबलंबी रोजगार के साधनों को स्थापित करने के लिए काम किया होता तो शायद आज मुझे अपनी डॉक्टरी की सेवाओं को छोड़कर इस चुनावी जंग में न कूदना पड़ता-डॉ जनक राज
error: Content is protected !!