अपने मकान और प्रतिष्ठान का सही लोड दर्ज करवाएं विद्युत उपभोक्ता

Read Time:1 Minute, 36 Second

हमीरपुर 28 दिसंबर। विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर के सहायक अभियंता अश्वनी पुरी ने उपमंडल के सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने मकानों और प्रतिष्ठानों इत्यादि के विद्युत लोड का सही आकलन करवाकर इसे विद्युत कार्यालय में दर्ज करवाएं।
उन्होंने बताया कि रिकॉर्ड के अनुसार उपमंडल के कई उपभोक्ताओं का लोड बहुत कम है, लेकिन खपत बहुत ज्यादा है। सहायक अभियंता ने बताया कि खपत ज्यादा होने के कारण ट्रांसफार्मरों पर ज्यादा लोड पड़ता है और इससे कई बार विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। इसलिए सभी उपभोक्ता सही लोड दर्ज करवाएं। अगर कोई उपभोक्ता खपत के अनुसार सही लोड दर्ज नहीं करवाता है तो उसे हर्जाना पड़ सकता है और उसका कनेक्शन भी काटा जा सकता है। सहायक अभियंता ने कहा कि अगर सभी उपभोक्ता सही लोड दर्ज करवाते हैं तो विद्युत बोर्ड लोड के अनुसार ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ा सकता है।
उन्होंने बताया कि सुबह 7 से 9 बजे तक ट्रांसफार्मरों पर सबसे ज्यादा लोड रहता है। इसलिए सभी उपभोक्ता जरुरत के अनुसार ही विद्युत उपकरणों का उपयोग करें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रेलवे गेटमैन के लिए भूतपूर्व सैनिकों की भर्ती रैली 2 जनवरी को
Next post श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी ने राजीव भवन में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में भाग लिया
error: Content is protected !!