Ayodhya: दीपोत्‍सव को यादगार बनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, स्‍वागत की तैयार‍ियां तेज, सुरक्षा एजेंस‍ियां सतर्क

Read Time:4 Minute, 40 Second

Ayodhya: दीपोत्‍सव को यादगार बनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, स्‍वागत की तैयार‍ियां तेज, सुरक्षा एजेंस‍ियां सतर्क।रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए भी अयोध्या पूरे तरीके से तैयार हो रही है।बता दें कि 23 अक्टूबर को अयोध्या में धूमधाम से दीपोत्सव का त्यौहार मनाया जाएगा। वहीं 5 अगस्त 2021 में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण को लेकर भूमि पूजन के बाद एक बार फिर पीएम मोदी अयोध्या आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब तीन घंटे अयोध्या में बिताएंगे। इस बार दीपावली के त्यौहार में अयोध्या में 17 लाख दीपक जलाकर उल्लास प्रकट किया जाएगा।

पीएम मोदी प्रदेश को देंगे बड़ा संदेश
प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साथ ही वह रामनगरी से प्रदेश को बड़ा संदेश भी देंगे। पीएम मोदी 23 अक्टूबर को अयोध्या आएंगे। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पीएम मोदी बाद राम जी की पैड़ी पर दीपोत्सव मनाएंगे। पीएम मोदी के अयोध्या आगमन के कार्यक्रम को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कल यानि की 19 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे।

धूमधाम से मनाया जाएगा दीपावली का त्यौहार
बता दें कि सीएम योगी हनुमान गढ़ी और श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप भी देंगे। पीएम मोदी वाराणसी से लगातार दूसरी बार लोकसभा सदस्य बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में देव दीपावली में शामिल हो चुके हैं। लेकिन अयोध्या में यह पहला अवसर होगा, जब पीएम मोदी दीपोत्सव में शामिल होंगे। अयोध्या में गाय के गोबर से बने 25 हजार दीपक जलाए जाएंगे। वहीं श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में 1100 गोदीप जलाए जाएंगे।

अयोध्या में पीएम मोदी का 23 अक्टूबर का कार्यक्रम

4:55- भगवना श्री रामलला विराजमान के पूजा और दर्शन (श्री राम जन्मभूमि)
5:05- राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र साईट का निरीक्षण दर्शन (श्री राम जन्मभूमि)
5:40- भगवान श्री राम का राज्याभिषेक (श्री राम कथा पार्क)
6:25- सरयू जी नये घाट पर आरती (न्यू घाट सरयू जी)
6:40- दीपोत्सव (रामजी की पैड़ी)

पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार की जा रही अयोध्या
पीएम मोदी करीब एक साल बाद अयोध्या नगरी आएंगे। कार्यक्रम तय होने के बाद अयोध्या को सजाने व संवारने का काम तेज हो गया है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के भी दीपोत्सव में आने से दीपोत्सव को अलौकिक व अद्वितीय बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। अयोध्या के कमिश्नर नवदीप रिनवा जिला प्रशासन अधिकारियों को भी इस संबंध में निर्देश जारी किए जा चुके हैं। वहीं एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह भी तैयारी परखने आज अयोध्या पहुंचेंगे।

रामनगरी में छठे दीपोत्सव की तैयारियां हुई शुरू, जानिए 16 लाख दीपकों को जलाने के साथ और क्या होगा खास

http://dhunt.in/DEK4D?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “प्रभात खबर”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “Ayodhya: दीपोत्‍सव को यादगार बनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, स्‍वागत की तैयार‍ियां तेज, सुरक्षा एजेंस‍ियां सतर्क

  1. Very nice post. I just stumbled upon your blog and wished to say that I’ve really enjoyed browsing your blog posts. In any case I抣l be subscribing to your feed and I hope you write again soon!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post लो जी आ गई बीजेपी की सूची
Next post हरौली में घर के ऊपर रखी मकी में लगी आग
error: Content is protected !!