जी20 डेलीगेट्स ने लिया धर्मशाला भ्रमण का आनंद

Read Time:2 Minute, 51 Second

धर्मशाला, 20 अप्रैल। जी20 प्रतिनिधियों ने गुरुवार को धर्मशाला भ्रमण का आनंद लिया। उन्होंने इस दौरान धर्मशाला के प्राकृतिक नजारों का दीदार किया और यहां के नैसर्गिक सौंदर्य को खूब सराहा। उन्होंने जहां नरघोटा में चाय बागानों में चाय की पत्तियां चुनने का अनुभव लिया वहीं कांगडा कला संग्रहालय में लाईव कांगड़ा पेंटिंग में हाथ आजमाए ।
इस दौरान मेहमानों ने मान टी फैक्टरी में चाय की प्रोसेसिंग जानने के साथ ही चाय के विविध फ्लेवर्स का जायका भी लिया। उसके उपरांत उन्होंने कांगड़ा कला संग्रहालय का भ्रमण किया। कला संग्रहालय में हिमाचली कला-संस्कृति और शिल्प से रूबरू होने के साथ ही डेलीगेट्स ने लाईव कांगड़ा पेंटिंग पर अपना हाथ आजमाते हुए, इसका भी अनुभव लिया।
वहीं इससे पहले गुरुवार सुबह जी20 डेलीगेट्स के लिए होटल रेडिसन ब्लू में आयुष विभाग द्वारा योग सत्र का आयोजन किया गया। प्रातः साढ़े 6 बजे आरंभ करीब पौने घंटे के इस सत्र में डेलीगेट्स को आयुष प्रशिक्षकों द्वारा योगाभ्यास करवाया गया। योगाभ्यास करने के बाद प्रतिनिधियों ने धर्मशाला व आसपास के स्थानों में भ्रमण किया। इस दौरान डेलीगेट्स ने नरघोटा में चाय बागानों का दीदार किया।
अपने अनुभव साझा करते हुए डेलीगेट्स ने धर्मशाला में अपने प्रवास को यादगार बताया तथा यहां शानदार आवभगत के लिए प्रदेश सरकार तथा प्रशासन का आभार जताया।
उन्होंने कहा कि धर्मशाला की प्राकृतिक सुंदरता, यहां धवल धौलाधार की दिव्यता ने एक अदभुत आध्यात्मिक एहसास कराया है। यहां के शांत-निर्मल वातावरण ने मन को सुकून और दिलोदिमाग को ताजगी से भर दिया। साथ ही कांगड़ा की, हिमाचल की, समृद्ध कला-संस्कृति को जानने, समझने का सुअवसर मिला, जिससे आंतरिक समृद्धि का अनुभव हुआ। यहां की स्मृतियां शानदार रहीं।
उन्होंने प्रदेश सरकार की मेहमान नवाजी के लिए कृतज्ञता व्यक्त की।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जिला शिमला के सभी न्यायालयों में 13 मई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत – विकास गुप्ता
Next post मशोबरा स्थित ‘राष्ट्रपति निवास’ लोगों के लिए खोलने की आधिकारिक घोषणा
error: Content is protected !!