परगना-4 के अंतर्गत 3 पंचायतों में 23 करोड़ के विकास कार्य प्रगति पर – विक्रमादित्य सिंह

Read Time:5 Minute, 23 Second

शिमला, 13 दिसंबर – 
लोक निर्माण, युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज ग्राम पंचायत खटनोल के गांव पंजयाली में आयोजित जिला स्तरीय बूढ़ी दिवाली उत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। 
लोक निर्माण मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि परगना-4 के अंतर्गत 3 पंचायतों में लगभग 23 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर है। 
उन्होंने कहा कि हाल ही में सुन्नी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लगभग 170 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण किए गए। शिमला ग्रामीण को प्रदेश का नंबर 1 विधानसभा बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के विकास में किसी भी प्रकार की कमी नही होने देंगे।

उन्होंने कहा कि खटनोल-बागी सड़क का निर्माण कार्य लगभग 6 करोड़ रुपए से किया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य लगभग 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। शडी-सनोला सड़क के उन्नयन कार्य के लिए 9 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की जा चुकी है जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, क्षेत्र की अन्य सड़कों का स्तरोन्नत कार्य भी चरणबद्ध तरीके पूर्ण किया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सके।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पशु औषधालय भवन खटनोल के लिए 30 लाख रुपए का प्रावधान किया जा चुका है जिसके निर्माण कार्य के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए जायेंगे।

3 पंचायतों में खेल मैदान के लिए होगा 15 लाख का प्रावधान
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की 3 पंचायतों में खेल मैदान के लिए 15 लाख रुपए का प्रावधान किया जाएगा। निर्माण कार्य से संबंधित सारी औपचारिकताएं जल्द पूर्ण होने पर पैसा जारी किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की मांग अनुरूप जल्द ही यहां पर सहकारी बैंक की शाखा खुलने जा रही है जिसकी स्वीकृति आरबीआई से प्राप्त की जा चुकी हैं।

युवाओं को प्राप्त होंगे स्वरोजगार के अवसर

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि विकास के साथ-साथ युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना वर्तमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है जिसके दृष्टिगत 680 करोड़ रुपए का पैकेज इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी के अंतर्गत प्रदेश सरकार लेकर आई है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीद पर प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को 50 प्रतिशत का अनुदान प्रदान करेगी, जिससे युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

विभिन्न विभागों में होगी हजारों पदों पर भर्ती
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा विभाग, वन विभाग, जल शक्ति एवं पुलिस विभाग में हजारों पदों की भर्ती करने जा रही है जिससे प्रदेश के युवाओं इसका लाभ मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर शिमला ग्रामीण के साथ-साथ पूरे प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता है ताकि आम जनमानस को विकासात्मक कार्यों का लाभ प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने खेल प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कृत किया तथा स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना और उनका निवारण किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नगर पंचायत सुन्नी के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, स्थानीय पंचायत प्रधान पीडी शर्मा, पूर्व प्रधान अनिता शर्मा, तहसीलदार सुन्नी सुनील चौहान, खंड विकास अधिकारी स्पर्श शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सांसद प्रतिभा सिंह ने उठाया लोकसभा में हिमाचल को विशेष राहत पैकेज देने का मुद्दा
Next post राजकीय संस्कृत महाविद्यालय सुंदरनगर में मनाया गया शताब्दी समारोह
error: Content is protected !!