मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें सेक्टर अधिकारी

Read Time:2 Minute, 44 Second

हमीरपुर 13 दिसंबर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों 36-भोरंज, 37-सुजानपुर, 38-हमीरपुर, 39-बड़सर और 40-नादौन के सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां शुरू कर दें। बुधवार को यहां हमीर भवन में इन सेक्टर अधिकारियों की एक कार्यशाला के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि किसी भी चुनाव में सेक्टर अधिकारियों की बहुत बड़ी भूमिका रहती है। चुनाव की तैयारियों से लेकर निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति तक इन अधिकारियों पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां होती है।
हेमराज बैरवा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान भी जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त होने वाले सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करके इन केंद्रों में भारत निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार सभी आवश्यक सुविधाएं अभी सुनिश्चित कर लें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ को गति प्रदान करने के लिए सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के शिक्षण संस्थानों का दौरा करें तथा आम लोगों को मतदान के महत्व के प्रति जागरुक करने की दिशा में भी कार्य करें, ताकि आगामी चुनावों में जिला हमीरपुर की मतदान प्रतिशतता में अधिक से अधिक वृद्धि हो सके।
बैठक के दौरान निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला ने भी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता एवं मैपिंग और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं से अवगत करवाया।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार दीपक महाजन, निर्वाचन सहायक हंसराज, प्रोग्रामर निखिल भारद्वाज और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 3.19 करोड़ रुपये में नीलाम हुई पलाही पुल के आस-पास की रेत-बजरी
Next post बटराण में आयोजित बहु विशेषज्ञ स्वास्थ्य मेले में 608 लोगों का चैकअप
error: Content is protected !!