विधानसभा अध्यक्ष ने रायपुर-फगोट संपर्क मार्ग का किया भूमि पूजन

Read Time:3 Minute, 56 Second

चंबा, (सिहुन्ता) 11 जनवरी
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया  ने  आज 6  करोड़ 20 लाख की लागत से  रायपुर-फगोट संपर्क मार्ग के  मेटलिंग व टारिंग तथा शेष कार्य का भूमि पूजन किया।
उन्होंने  बड़द्रमण गाँव से बनोली संपर्क मार्ग का भी भूमि पूजन  भी किया । इस संपर्क मार्ग के निर्माण पर  1 करोड़  89  लाख की  राशि  व्यय होगी।
कुलदीप सिंह पठानिया ने फगोट गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में आर्थिक संसाधनों को बढ़ाने  की दृष्टि से पर्यटन एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है । उन्होंने  कहा कि पर्यटन विकास के लिए  सड़क   अधोसंरचना  का  विकसित होना भी सबसे आवश्यक  है ।
साथ में उन्होंने यह भी कहा कि  भटियात विधानसभा क्षेत्र  में धार्मिक, साहसिक और इको पर्यटन की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। इन्हें विकसित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण को विशेष प्राथमिकता प्रदान की जा रही है । प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में ही विधानसभा क्षेत्र में 23  से अधिक संपर्क सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है । उन्होंने कहा कि अगले 6 माह के भीतर 50 किलोमीटर से अधिक  सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा ।
उन्होंने फगोट स्कूल के भवन निर्माण को लेकर आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पेयजल की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर अवाणी-  चेहली पेयजल योजना के निर्माण पर 38 लाख की धनराशि व्यय की जा रही है ।
बड़द्रमण  गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि बनोली गाँव को जल्द  सड़क सुविधा से जोड़कर लोगों की चिर लंबित मांग को पूरा कर दिया  जाएगा ।
उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि एक  निश्चित समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य को पुरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर
टोहणी – तुलेल   उठाऊ सिंचाई योजना  को जल्द कार्यशील करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए ।
उन्होंने इस दौरान लोगों की  समस्याओं को भी सुना और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया।
इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय कंवर, नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुरेंद्र चाढक,, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया, अधिशाषी अभियंता हर्ष पुरी, विद्युत पंकज राठौर, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार तहसीलदार सुमन धीमान, सुरेंद्र कुमार स्थानीय पंचायत प्रधान कुलदीप सिंह सहित  विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि और गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने किया जाइका वानिकी परियोजना के कैलेंडर व डायरी का विमोचन
Next post शाहपुर विस क्षेत्र के कुठमां में नलकूप का शिलान्यास आज
error: Content is protected !!