17 को मंडी के बल्ह विस क्षेत्र से होगी ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत

Read Time:5 Minute, 25 Second

ग्रामीण विकास मंत्री सुनेंगे जनसमस्याएं, मौके पर होगा निदान
मंडी, 12 जनवरी। मंडी जिले में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत 17 जनवरी को बल्ह विधानसभा क्षेत्र से होगी। बल्ह की ग्राम पंचायत छातड़ू के पंचायत घर परिसर में होने वाले इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह करेंगे। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त निवेदिता नेगी ने दी। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन की रूपरेखा पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बुलाई बैठक में सभी जिला अधिकारियों को 17 को कार्यक्रम में उपस्थित रहने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम 17 जनवरी बुधवार को प्रातः 10 बजे शुरू होगा। इसमें स्थानीय पंचायत छातड़ू समेत आसपास के क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निपटारा किया जाएगा।
बता दें, हिमाचल सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता की समस्याओं के निदान और लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने तथा उनका लाभ सुनिश्चित बनाने के लिए सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें जन समस्याओं के समाधान के साथ ही प्रदेश सरकार के एक वर्ष के जनहितकारी कार्यों तथा ऐतिहासिक निर्णयों से लोगों को अवगत कराया जाएगा।
छातड़ू में 15 को होंगी कार्यक्रम पूर्व गतिविधियां
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि छातड़ू में 15 जनवरी को कार्यक्रम पूर्व गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि वे कैंप लगाकर जन शिकायतों और समस्याओं के समाधान के प्रयास करें। उन्होंने बताया कि इस दौरान सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का शत-प्रतिशत लाभ लोगों तक पहुंचाने पर जोर रहेगा।
ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज होंगी जन समस्याएं
निवेदिता नेगी ने कहा कि कार्यक्रम में प्राप्त सभी जन समस्याएं ऑनलाईन पोर्टल पर दर्ज की जाएंगी। इन्हें तीन स्तर पर एसडीएम, मंडलायुक्त तथा सरकार के स्तर पर देखा जाएगा। इससे समस्याओं के निराकरण का डाटा भी उपलब्ध होगा तथा इन्हें ट्रैक करने में भी आसानी रहेगी।
मौके पर मिलेंगी ये सेवाएं
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सभी विभाग 17 जनवरी को कार्यक्रम स्थल पर स्टॉल लगाकर लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत करेंगे। इस दिन छातड़ू में स्वास्थ्य विभाग के विशेष कैंप में मेडिकल टेस्ट तथा दवाइयों की सुविधा रहेगी। अन्य विभाग भी अपने स्टॉल लगाकर लोगों को मौके पर सेवाएं देंगे।
जिले में यहां होंगे ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सरकार से प्राप्त शेड्यूल के अनुसार 17 जनवरी को बल्ह के छातड़ू के उपरांत ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह 18 जनवरी को दं्रग विधानसभा क्षेत्र में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
वहीं, 19 जनवरी को विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार करसोग विधानसभा क्षेत्र में तथा 20 जनवरी को नाचन विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री 20 जनवरी को बल्ह विधानसभा क्षेत्र में, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह 21 जनवरी को सराज विधानसभा क्षेत्र, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी 22 जनवरी को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर 28 जनवरी को सुंदरनगर क्षेत्र में जबकि 2 फरवरी को वे जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे ।
2 फरवरी को मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार मंडी सदर निर्वाचन क्षेत्र में जबकि उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री 2 फरवरी को सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर द्वारा राष्ट्रीय युवा महोत्सव एवं स्वामी विवेकानंद जी की 161 वी जयंती को समर्पित भव्य कार्यक्रम
Next post जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज
error: Content is protected !!