हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शुरू हुआ घर से मतदान

Read Time:2 Minute, 27 Second

85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं ने दिखाया उत्साह

हमीरपुर 21 मई। लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के लिए 12-डी फार्म भरकर घर से ही मतदान का विकल्प चुनने वाले जिला हमीरपुर के 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं की मतदान प्रक्रिया मंगलवार से आरंभ हो गई।
संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश अमरजीत सिंह ने बताया कि इस मतदान प्रक्रिया के लिए जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों 36-भोरंज, 37-सुजानपुर, 38-हमीरपुर, 39-बड़सर और 40-नादौन में मोबाइल मतदान टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें पात्र मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करवाएंगी। इसके लिए पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शेडयूल बनाया गया है और इसी शेडयूल के आधार पर ये टीमें सुबह 9 से सायं 5 बजे तक घर-घर जाएंगी।
अमरजीत सिंह ने बताया कि अगर पहली बार मतदान टीम को मतदाता घर पर नहीं मिलता है तो वह टीम दूसरी बार आने का संदेश छोड़कर वापस आ जाएगी। दूसरी बार जाने पर भी अगर मतदाता उपलब्ध नहीं होता है तो फिर उस मतदाता को मतदान के लिए कोई अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि घर से मतदान की प्रक्रिया 26 मई तक पूर्ण कर ली जाएगी।
उधर, एसडीएम एवं भोरंज विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी संजय स्वरूप, एसडीएम सुजानपुर डॉ. रोहित शर्मा, एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, एसडीएम बड़सर राजेंद्र गौतम और एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल ने बताया कि होम वोटिंग के पहले दिन सभी बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने काफी उत्साह दिखाया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post पीठासीन, सहायक पीठासीन व मतदान अधिकारियों की दूसरी रिहर्सल 23- 24  मई  को
Next post बुद्ध पूर्णिमा पर विशेष : भगवान बुद्ध ने दुनिया को करुणा और सहिष्नुता के मार्ग पर चलना सिखाया
error: Content is protected !!