ईवीएम-वीवीपैट की कमिशनिंग के लिए उपस्थित रहें प्रत्याशी या एजेंट: डीसी

Read Time:2 Minute, 29 Second

धर्मशाला 21 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 तथा विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला को उपचुनाव  को आवंटित ईवीएम-वीवीपैट की कमिशनिंग प्रक्रिया 22 से 25 मई तक संबंधित की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने बताया कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में ईवीएम तथा वीवीपैट के लिए 19 स्ट्रांग रूम स्थापित किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि ईवीएम-वीवीपैट की कमिशनिंग के लिए स्ट्रांग रूम को उम्मीदवारों या उनके अधिकृत चुनाव एजेंटों की उपस्थिति में ही खोला जाएगा। कमिशनिंग की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद ईवीएम-वीवीपैट को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा तथा इसे उम्मीदवारों या उनके अधिकृत चुनाव एजेंटों की उपस्थिति में ही सील किया जाएगा। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को हॉल के अंदर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने या हॉल के अंदर से कोई भी सामग्री बाहर लाने की अनुमति नहीं होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी  सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि उम्मीदवारों या उनके चुनाव एजेंटों से इस प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहने के लिए सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवार स्वयं उपस्थित रहने के बजाय अपने प्रतिनिधि को अधिकृत करना चाहते हैं तो उस प्रतिनिधि के पास भारत निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार सभी आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि ईवीएम-वीवीपैट की कमिशनिंग प्रक्रिया को नियमानुसार पूर्ण किया जाए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post निगरानी टीमों ने और सघन किया जांच अभियान
Next post कसुम्पटी विस क्षेत्र की 23 मई सायं सत्र की रिहर्सल अब 24 मई को प्रातः 10 बजे
error: Content is protected !!