केवीएस के समक्ष उठाया जाएगा चारदीवारी का मुद्दा  : अमरजीत सिंह

Read Time:3 Minute, 38 Second

हमीरपुर 20 अगस्त। केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर की विद्यालय मैनेजमेंट कमेटी (वीएमसी) की बैठक मंगलवार को जिलाधीश अमरजीत सिंह की अध्यक्षता में विद्यालय परिसर में आयोजित की गई। बैठक के दौरान विद्यालय से संबंधित कई मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।
इस अवसर पर जिलाधीश ने कहा कि विद्यालय परिसर और विद्यार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से यहां चारदीवारी का निर्माण अत्यंत आवश्यक है। पूरे परिसर की चारदीवारी के लिए लगभग 2.10 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार किया गया है। अमरजीत सिंह ने कहा कि इसके लिए बजट के प्रावधान हेतु वह व्यक्तिगत रूप से भी केंद्रीय विद्यालय संगठन के साथ पत्राचार करेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर के साथ ही जंगल है और यहां अन्य शिक्षण संस्थान भी हैं। इसको देखते हुए यहां पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी तथा सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि केवीएस के बजट के अलावा विद्यालय विकास निधि और पीएमश्री फंड के माध्यम से भी परिसर में कई ढांचागत कार्य किए जा सकते हैं। बैठक में व्यापक चर्चा के बाद वीएमसी ने इन कार्यों को मंजूरी प्रदान कर दी। बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये, जैम पोर्टल के माध्यम से नए फर्नीचर की खरीद और पुराने फर्नीचर की मरम्मत तथा कई अन्य कार्यों के लिए भी लाखों रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई। जिलाधीश ने कहा कि स्कूल में नवनिर्मित स्टेज के साथ ग्रीन रूम के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके अलावा बास्केटबाल कोर्ट के आस-पास एक अच्छी दर्शकदीर्घा के निर्माण की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी।
विद्यालय की विभिन्न उपलब्धियों की सराहना करते हुए जिलाधीश ने प्रधानाचार्य और सभी शिक्षकों को निर्देश दिए कि वे संस्थान को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए निरंतर समर्पण भाव से कार्य करते रहें।
बैठक में प्रधानाचार्य सुनील चौहान ने विभिन्न मुद्दों और संस्थान की उपलब्धियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। वरिष्ठ शिक्षक रविंद्र सिंह ने जिलाधीश और वीएमसी के अन्य सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। अन्य शिक्षकों-शिक्षिकाओं ने अपने-अपने विषय से संबंधित उपलब्धियों की जानकारी दी।
बैठक के बाद जिलाधीश ने विद्यालय परिसर का व्यापक निरीक्षण किया तथा विभिन्न सुविधाओं की जानकारी ली।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्य निदेशक ने किया आरसेटी हमीरपुर का निरीक्षण
Next post केयर हेल्थ इंशोयरेंस लि. में एजेंसी मैनेज़र के भरे जाएंगे 8 पद
error: Content is protected !!