लोक निर्माण मंत्री ने कून का तर में ब्यास नदी पर 3.15 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया

Read Time:4 Minute, 25 Second

मंडी, 23 अगस्त। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज सदर विधानसभा क्षेत्र के कोटली उपमंडल के तहत कून-का-तर में ब्यास नदी पर निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया। इस 280 फुट लम्बे सस्पेंशन बेली ब्रिज के निर्माण पर 3 करोड़ 15 लाख 43 हजार रुपये की अनुमानित राशि व्यय की जाएगी।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि इस पुल के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि विभाग को प्राप्त हो चुकी है और रिकॉर्ड7 माह 

में इसे निर्मित करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने पुल निर्माण कार्य के लिए बजट प्रावधान करने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्मित हो जाने से मंडी सदर, धर्मपुर तथा जोगेन्द्रनगर क्षेत्र के लोगों को आवाजाही की बेहतर सुविधा पुनः उपलब्ध हो जाएगी।

     उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जो भी वायदा करती है, उसे पूरा करके दिखाती है। पिछले साल बरसात के मौसम में ब्यास नदी पर बने कई पुल क्षतिग्रस्त हुए थे। आपदा प्रभावित लोगों तथा लोक निर्माण विभाग को हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध करवाने का बार-बार आग्रह किया गया, परन्तु केंद्र सरकार की ओर से प्रभावितों की मदद के लिए कोई विशेष धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद प्रदेश सरकार विकास कार्यो को गति प्रदान करने में निरन्तर प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश सहित मंडी जिला में भी विकास कार्यो को प्राथमिकता प्रदान कर रही है । लोक निर्माण विभाग के तहत मंडी वृत में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 151 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया जबकि 119 किलोमीटर पर क्रॉस ड्रेनेज की गई है। इसके अतिरिक्त मंडी वृत में 221 किलोमीटर सड़कों पर टारिंग का कार्य पूरा किया गया। इसके अतिरिक्त 13 पुल निर्मित किए गए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मंडी वृत में सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर 127 करोड़ 61 लाख रुपये की राशि व्यय की गई ।

उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में दं्रग के राजबन क्षेत्र में भी बाढ़ के कारण जान-माल का काफी नुकसान हुआ है और प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावितों को त्वरित राहत राशि के रूप में 4-4 लाख रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य एवं प्रदेश कांग्रेस की महासचिव चम्पा ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष योगेश पटियाल, ग्राम पंचायत कोट के उप प्रधान विजय ठाकुर, ग्राम पंचायत दु्रब्बल की प्रधान रेखा ठाकुर, खलाणु पंचायत की प्रधान कुमारी कुसुम, लागधार पंचायत के प्रधान राकेश राणा, एसडीएम कोटली असीम सूद, अधीक्षण अभियंता, लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा, अधिशाषी अभियंता डीके वर्मा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राजस्व मंत्री ने साडा क्षेत्र के संदर्भ में ली बैठक
Next post प्रदेश सरकार कर्मचारियों की हितैषी
error: Content is protected !!