राजस्व मंत्री ने साडा क्षेत्र के संदर्भ में ली बैठक

Read Time:3 Minute, 22 Second

23 अगस्त, 2024
जनजातीय जिला किन्नौर के रिकांग पिओ स्थित आई.टी.डी.पी भवन में आज रिकांग पिओ, सांगला व कामरू विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने की। इस दौरान साडा क्षेत्र की सीमा, ठोस-तरल कचरा प्रबंधन, जल निकासी, स्ट्रीट लाईट इत्यादि समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने साडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के निर्देश दिए तथा अधोसंरचना विकास सुनिश्चित किया जाए ताकि साडा क्षेत्र की स्थिति को और बेहतर किया जा सके।
कैबिनेट मंत्री ने रामलीला मैदान में निर्माणाधीन पार्किंग को खोलने बारे में गहनता से विचार विमर्श किया ताकि साडा प्राधिकरण को आय अर्जित की जा सकें। 
बागवानी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कल्पा, रिकांग पिओ व सांगला में सुलभ शौचालयों की स्थिति को और बेहतर बनाया जाए तथा पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि वे यातायात को सुचारू ढंग से नियंत्रित करे ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिल सकें। 
इसके अतिरिक्त शहर में कचरा प्रबंधन एवं डोर-टू-डोर कूडा एकत्रित करना तथा सफाई कर्मचारियों को वेतन देने पर विस्तृत चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
राजस्व मंत्री ने पर्यटन स्थल सांगला मुख्य बाजार में जल निकासी को सुदृढ करना तथा सुलभ शौचालय बस स्टैन्ड में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करना तथा करच्छम सांगला सड़क मार्ग पर निर्मित शौचालय को शीघ्र आरम्भ करने के निर्देश दिए।
जगत नेगी ने उपस्थित गैर सरकारी सदस्यों से सीधा संवाद स्थापित किया और उनकी समस्याओं को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने का आश्वासन दिया।  
इससे पूर्व उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता ने बैठक का संचालन किया और साडा क्षेत्र में चल रहे कार्यों से कैबिनेट मंत्री को अवगत करवाया।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य हितेश नेगी, अधीषाशी अभियंता लोक निर्माण विभाग दिनेश सैन, अधीषाशी अभियन्ता विघुत टाशी नेगी, गैर सरकारी सदस्य सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तय लक्ष्य को समय पर पूरा करें अधिकारी – उपायुक्त किन्नौर
Next post लोक निर्माण मंत्री ने कून का तर में ब्यास नदी पर 3.15 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया
error: Content is protected !!